ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में
पंजाब

खुले में बायो-मेडीकल वेस्ट फेंकने पर होगी एफआईआर: डीसी

April 10, 2019 08:25 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:

डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने बायो-मेडीकल वेस्ट को खुले में फेंकने पर नाराजगी जताते हुए शहर के मेडीकल क्लीनिक संचालकों, नर्सिंग होम के मालिकों और लैब टैक्नीशियंस को जल्द से जल्द बायो-मेडीकल वेस्ट उठाने वाली कंपनी के साथ जुड़कर नियम मुताबिक बायो-मेडीकल वेस्ट के निस्तारण का आदेश दिया है। बुधवार को जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स में शहर में मेडीकल क्लीनिक चलाने वाले बीएएमएस, बीईएमएस डॉक्टर्स, लैबोरेटरी चलाने वाले टैक्नीशियंस और नर्सिंग होम के संचालकों के साथ एक मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि खुले में बायो-मेडीकल वेस्ट फेंका गया तो इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पिछले दिनों एक सड़क पर खुले में फेंके गए बायो-मेडीकल वेस्ट का हवाला देते हुए कहा कि ऐसे मामलों में अब एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यह हैरान करने वाला तथ्य है और जल्द ही बायो-मेडीकल वेस्ट को खुले में फेंकने वालों के खिलाफ मुहिम शुरू की जाएगी।

उन्होंने नगर काउंसिल के सैनेटरी इंस्पेक्टर सुखपाल सिंह को मौके पर ही निर्देश जारी किया कि खुले में बायो-मेडीकल वेस्ट फेंकने वालों के केस पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को एफआईआर के लिए रैफर करें। डिप्टी कमिश्नर ने सभी डॉक्टर्स को कंपनी के प्रतिनिधि के साथ एक बैठक करके अपनी समस्या बताने के लिए कहा, जिसमें नगर काउंसिल के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने मीटिंग में मौजूद सभी डॉक्टर्स से अपील करते हुए कहा कि वह जिम्मेदार नागरिक की तरह काम करें क्योंकि बायो-मेडीकल वेस्ट की सीरींज, कॉटन इत्यादि अगर किसी दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आई तो इससे वह भी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकता है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से शहर की साफ-सफाई को टॉप प्रायोरिटी पर रखा गया है। इसके लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं। अगर अब गंदगी फैलाने वाले और लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले नहीं सुधरे तो कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफा बारिश और आँधी से फसल नुक्सान का जायज़ा लेने बुलाई आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक देर रात तक क्लब चलाने के आरोप में पिटब्रयु ख़िलाफ़ केस दर्ज मोटरसाइकिल सवार युवकों ने डिलीवरी देने जा रहे गैस एजेंसी कर्मियों को लूटा ऑनलाइन शॉपिंग पर ठगी, मंगाया प्रिंटर निकला पत्थर 19,000 की रिश्वत लेता पटवारी और बिचौलिया काबू सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले नगर काउंसिल कर्मियों और दो वेस्ट कलेक्टर्स पर जुर्माना पंजाबी सभ्याचार मंच की कार्यकारिणी घोषित 18 अप्रैल को जम्मू एवं कश्मीर के कामगारों की वेतन समेत छुट्टी