ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

एलन स्टूडेंट्स के लिए ओरिएंटेशन सेशन आयोजित

April 10, 2019 08:28 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
एलन कैरियर इंस्टीट्यूट द्वारा अपने स्टूडेंट्स के लिए ओरिएंटेशन सेशन इंद्रधनुष ऑडिटोरियम, सेक्टर-5 पंचकूला में आयोजित किया गया। ये सेशन दिन भर तीन सेटों में क्रमश: जेईई, एनईईटी और प्री नर्चर डिवीजन के लिए अलग-अलग आयोजित किया गया। यह स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता के लिए नए एजुकेशन सेशन में आवश्यक अध्ययन और कार्य के पैटर्न से परिचित होने का एक महत्वपूर्ण अवसर था। सेशन में 3000 स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों ने भाग लिया
अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रयासों से स्टूडेंट्स को अच्छी तरह से वाकिफ कराने के महत्व को ध्यान में रखते हुए, ये सेशन एलन में नए शैक्षणिक सत्र के शुरू होने से ठीक पहले आयोजित किए गए थे। एलन की फैकेल्टी और कर्मचारियों ने आयोजन स्थल पर पूरे दिन उपस्थिति दर्ज कराई और सहज अंदाज में पूरे कार्यक्रम को सुविधाजनक बनाने में मदद की।
स्टूडेंट्स को एनईईटी, एम्स, आईआईटी, नेशनल और इंटरनेशनल ओलंपियाड आदि जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं से परिचित कराया गया। सेशन के दौरान एलन में विभिन्न स्ट्रीम्स के लिए कोर्स स्ट्रक्चर पर विचार-विमर्श किया। सेशन में सभी स्टूडेंट्स के लिए पूरे वर्ष के लिए स्टडी पैटर्न भी शामिल था, जिसमें घंटों की संख्या और विभिन्न टेस्ट शामिल थे।
स्टूडेंट्स को एलन में उनके प्रशिक्षण के अगले दो वर्षों में एक प्रिव्यू दिया गया था। माता-पिता और स्टूडेंट्स को विभिन्न विभागों के हेल्पलाइन नंबरों सहित अन्य सभी प्रासंगिक विवरण प्रदान किए गए ताकि वे किसी भी जरूरत को पूरा करने में सक्षम हों क्योंकि यह उनके आपसी सहयोग की अवधि में उत्पन्न हो सकता है।
श्री सी.आर.चौधरी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, एलन कैरियर इंस्टीट्यूट ने प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी, तनाव दूर करने, योग के प्रभावों आदि के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण टिप्स साझा किए। उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि इन स्टूडेंट्स ने एलन से जुडऩे के लिए दूरियों की यात्रा की है, इसलिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी चाहिए और वे लौटने से पहले अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स से कहा कि प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन और उनमें जीत प्राप्त करने के लिए अनुशासन बनाए रखें। उन्होंने उपस्थित स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों को अच्छे पालन-पोषण के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि तुलना मत करो, जज मत करो, दबाव मत बनाओ बल्कि बच्चों को समय दो, प्रोत्साहित करो, उनके साथ शामिल रहो और विश्वास करें कि वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ‘संस्कार से सफलता तक’ एलन का आदर्श वाक्य है और हम इसके अनुसार अपने सभी स्टूडेंट्स को तैयार करने के लिए समर्पित हैं।
श्री पुष्कर राय, सेंटर हैड, एलन चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला ने स्टूडेंट्स की पढ़ाई में उनके माता-पिता की भूमिका के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्टूडेंट्स द्वारा उनके प्रति अपेक्षित समर्थन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि स्पष्ट रूप से स्टूडेंट्स को एक वैश्विक समुदाय में जिम्मेदार स्टूडेंट्स और जिम्मेदार नागरिकों के रूप में स्थापित होने के लिए अपने कर्तव्यों को पालन करना होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
मानवता की सेवा जीवन जीने की खुशी देता है: संजय टंडन धूम धाम से मनाया गया ईस्टर सीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध विश्व वैष्णव राज सभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन में देशी विदेशी संतों ने लिया हिस्सा चंडीगढ़ के फूड लवर्स के लिए खुला वसाबी रैमन सर्कस के कलाकारों ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक एलईडी के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियाँ प्रचार करेंगे भाजपा के 2 रथ चण्डीगढ़ कांग्रेस के स्पेशल इन्वाइटी राज नागपाल झूठे वादे करने पर किरण खेर पर बरसे भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्टडी वीजा पर सेमिनार का आयोजन, सेमिनार आयोजित किया, इनोवेटिव 50 लाख के स्टार्टअप को फैमिली वीजा