ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

दलाईलामा की तबीयत बिगड़ने पर उपचार के लिए भर्ती

April 11, 2019 01:44 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा)

  तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। दिल्ली से लौटने के बाद रात को बुखार और सीने में संक्रमण के चलते उनकी तबीयत खराब हो गई जिस कारण उन्हें नयी दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।

धर्मगुरु के निजी चिकित्सक डा. सीतेन दोर्जे ने बताया कि धर्मगुरु अब स्वस्थ हैं तथा अगले दो दिन तक उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है।दलाई लामा के निजी सचिव तेनजिन टकला ने बताया कि दिल्ली के अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने छाती में संक्रमण से जुड़े कुछ मेडिकल टेस्ट कराए हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। टकाला ने कहा कि अगले दो तीन दिन तक दलाई लामा अस्पताल में भर्ती रह सकते हैं। दलाई लामा के स्वास्थय को लेकर दुनिया भर में तिब्बतीयों में चिंता की लहर दौड़ गई है। दलाई लामा को मानने वाले भक्त उनके ठीक होने की दुआएं कर रहे है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
मोदी सरकार बनवाने में नारी शक्ति का रहेगा अहम योगदान: जयराम ठाकुर सिराज के पूर्व कांग्रेस विधायक पंडित शिव लाल का निधन,मुख्यमंत्री ने जताया शोक महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिल नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा पर एक बार फिर से हमला बोला भाजपा अध्यक्ष जी जीभ काटने की सुपारी: लॉ एंड आर्डर की खुली चुनौती, शिकायत दी बिखरे विपक्ष में दुल्हा बनने के लिए घमासान : जयराम ठाकुर हिमाचल में शेयर दि लोड अभियान लांच राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के विरोध में सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी, चुनाव आयोग ने सत्ती को थमाया नोटिस हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां हिमाचल दिवस, मलखम्भ रहा राज्यस्तरीय समारोह का मुख्य आकर्षण