ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
चंडीगढ़

परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से बच्चों से सीधा संवाद

April 11, 2019 11:19 PM
चंडीगढ़ सुनीता शास्त्री।
भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ द्वारा लैबर चौक सैक्टर 44, सैक्टर 45 के मकान नं. 2070/1 में गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन चण्डीगढ़ कें अध्यक्ष प्रवीण शर्मा के निवास स्थान पर और रायपुर कलां में सरपंच गुरदीप सिंह सोनू के निवास स्थान पर चाय पे चर्चा कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन विशेष रूप से उपस्थित हुए।
इस अवसर पर चुनाव संचालन समिति के संयोजक रामवीर भटटी, प्रदेश सचिव रमेश कुमार निक्कू, जिला अध्यक्ष देवी सिंह, बलजिन्द्र गुजराल, गोपाल शुक्ला, ललित कुमार, तजिन्द्र सिंह विक्की, राजविन्द्र सिंह सैनी, मनदीप सिंह सैनी, अवतार सिंह सैनी, मंडल प्रधान सोहन सिंह, अश्वनी लक्की, सरपंच राम सिंह, डॉ. नरेश, गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन चण्डीगढ़ के सदस्य शिव कुमार, विनोद कुमार, रिशी कुमार, मीनाक्षी सैनी इत्यादि उपस्थित थे।
चाय पे चर्चा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान चण्डीगढ़ शहर में विकास के कार्य में तेजी आई और यह बात केवल कहने की नहीं बल्कि शहरवासियों को भी देखने को मिल रही है।
भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने अपने 5 वर्षों में देशभर में विकास के कार्यों को गति प्रदान की। गरीबों व अन्य वर्ग के लोगों के लिए नई-नई योजनायें शुरू की जिससे देश की जनता को भरपूर फायदा मिल रहा है। उन्होंने स्थानीय लोगों को मोदी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि गाँव-गाँव, घर-घर में शौचालय का निर्माण करवाया जिसे आज ईज्जत के घर के नाम से भी जाना जाता है।
परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से बच्चों से सीधा संवाद किया इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। उज्जवला अभियान के तहत देश की 7 करोड़ महिलाओं को गैस सैलेंडर देकर उन्हें पारम्परिक चुल्हें से निजात दिलवाई। आम आदमी पैसे की कमी के कारण अपना ईलाज ठीक से नहीं करवा पाता था जिसको देखते हुए आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से चण्डीगढ़ में करीब 24 हजार स्वास्थ्य कार्ड बने जिससे लोगों को प्रति वर्ष 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में करवाने की सुविधा मिली। मोदी सरकार द्वारा चलाये गए स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश की जनता सफाई के प्रति जागरूक हुई अपने आस-पास साफ-सफाई रखने का संकल्प लेकर अभियान को आगे बढ़ाया।उन्होंने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक तरफ मोदी जी की निर्णायक व सबका साथ सबका विकास करने वाली सरकार, स्वच्छ छवि वाली सरकार, ऐसी सरकार जिस के ऊपर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप न लगा हो, ऐसे ईमानदार प्रधानमंत्री जिन्होंने देश के विकास के लिए 18 घण्टे से भी अधिक प्रतिदिन देश सेवा की हो, जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश को ख्याती प्राप्त करवाई ऐसे सोच की सरकार और उसके ईमानदार प्रधानमंत्री पर बेबुनियाद भ्रष्टाचार के मिथ्य आरोप लगाना हास्यस्पध है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता भलिभांति जानती है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ठोस निर्णयों का ही यह परिणाम है कि देश में आतंकवाद को करारा जवाब दिया गया। मात्र पाँच वर्षों में मोदी सरकार ने देश की जनता के लिए विभिन्न योजनाओं को जमनी स्तर पर शुरू किया जिसका लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है। देश की जनता देख रही है कामदार सरकार ने जो कहा वो करके भी दिखाया है और आगे भी ओर तेज गति से कार्य करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि वर्ष 2014 की भांति इस बार भी देश की जनता का आर्शीवाद भारतीय जनता पार्टी को ही मिलेगा और एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित