ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

जिला पुस्तकालय के समीप लगा मतदाता पंजीकरण काउंटर

April 12, 2019 07:29 PM

मंडी, विजयेन्द्र शर्मा: मतदाता पंजीकरण अभियान को गति देते हुए जिला प्रशासन ने गुरूवार को मंडी शहर मेें जिला पुस्तकालय के समीप मतदाता पंजीकरण काउंटर लगाकर पात्र लोगों के वोट बनाए। सहायक निर्वाचन अधिकारी सन्नी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘सप्रेम’ अभियान के तहत प्रशासन की टीमें पंजीकरण से छूट गए पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने में जुटी हैं। एक जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ने पर खास ध्यान दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला पुस्तकालय के समीप काउंटर लगाने का एक उद्देश्य पुस्तकालय में आने वाले युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ना सुनिश्चित बनाना भी था। इस दौरान कई युवाओं ने मतदाता पंजीकरण काउंटर पर आकर अपना नाम दर्ज करवाया। इसके अलावा अनेक लोगों ने मतदान से जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी ली।
गौरतलब है कि स्वीप गतिविधियों के तहत चलाए गए ‘सप्रेम’ यानि ‘संपर्क प्रत्येक मतदाता’ अभियान में जिला के प्रत्येक मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क साध कर उन्हें मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके अलावा सप्रेम प्रचार वाहन की मदद से जिलाभर में मतदान को लेकर अलख जगाने का काम किया जा रहा है। युवाओं और विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से मतदाता जागरूकता रैलियों के जरिये भी लोगों को मतदान को लेकर प्रेरित किया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
मोदी सरकार बनवाने में नारी शक्ति का रहेगा अहम योगदान: जयराम ठाकुर सिराज के पूर्व कांग्रेस विधायक पंडित शिव लाल का निधन,मुख्यमंत्री ने जताया शोक महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिल नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा पर एक बार फिर से हमला बोला भाजपा अध्यक्ष जी जीभ काटने की सुपारी: लॉ एंड आर्डर की खुली चुनौती, शिकायत दी बिखरे विपक्ष में दुल्हा बनने के लिए घमासान : जयराम ठाकुर हिमाचल में शेयर दि लोड अभियान लांच राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के विरोध में सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी, चुनाव आयोग ने सत्ती को थमाया नोटिस हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां हिमाचल दिवस, मलखम्भ रहा राज्यस्तरीय समारोह का मुख्य आकर्षण