ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में
हिमाचल प्रदेश

पॉलीथीन उन्मूलन में आमजन मानस की सहभागिता होगी सुनिश्चितः एसडीएम

April 12, 2019 07:45 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) पॉलीथीन उन्मूलन सप्ताह के सफल क्रिन्यावयन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर ने की। उन्होंने कहा कि पॉलीथीन उन्मूलन सप्ताह 20 अप्रैल तक मनाया जायेगा, इसमें आमजन मानस की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कारगर कदम उठाये जा रहे है।
एसडीएम ने कहा कि पॉलीथीन हटाओं पर्यावरण बचाओं थीम पर आधारित अभियान को सफल बनाने के लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है और सप्ताह के दौरान उपमण्डल में पॉलीथीन उन्मूलन के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभियान पंचायत स्तर पर चलाया जायेगा, जिसमें पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा महिला मण्डल, युवक मण्डल और समाजसेवी संस्थाओं को भी शामिल किया जायेगा।
इस दौरान एसडीएम देहरा तथा विभागों के अधिकारियों ने कार्यालय के परिसर में सफाई अभियान की शुरूआत की।
उन्होंने कहा कि पॉलीथीन एकत्रित करने के लिए ब्लाक स्तर पर कलस्टर सेंटर सेंटरों का निर्माण किया जायेगा, जिससे सारा एकत्रित पॉलीथीन लोक निर्माण विभाग को दिया जायेगा और इसे ईधन के रूप में उपयोग के लिए सीमेंट इकाईयों और उद्योगों को भेजा जायेगा। उन्होंने समाज के प्रत्येक वर्ग से पॉलीथीन हटाओं पर्यावरण बचाओं अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा पर एक बार फिर से हमला बोला भाजपा अध्यक्ष जी जीभ काटने की सुपारी: लॉ एंड आर्डर की खुली चुनौती, शिकायत दी बिखरे विपक्ष में दुल्हा बनने के लिए घमासान : जयराम ठाकुर हिमाचल में शेयर दि लोड अभियान लांच राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के विरोध में सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी, चुनाव आयोग ने सत्ती को थमाया नोटिस हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां हिमाचल दिवस, मलखम्भ रहा राज्यस्तरीय समारोह का मुख्य आकर्षण चुनाव समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा चारों सीटें पहले से ज्यादा अंतर से जीतेंगे प्रदेश के इतिहास में एकमात्र परिवार जो अबतक पांच बार दल बदलता रहा: सत्ती कांग्रेस में भ्रष्टाचार की फेहरिस्त लंबी , मोदी सरकार में किसी भी मंत्री पर एक रूपये के दुरूपयोग का आरोप नहीं : जयराम ठाकुर