ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

पॉलीथीन उन्मूलन में आमजन मानस की सहभागिता होगी सुनिश्चितः एसडीएम

April 12, 2019 07:45 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) पॉलीथीन उन्मूलन सप्ताह के सफल क्रिन्यावयन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर ने की। उन्होंने कहा कि पॉलीथीन उन्मूलन सप्ताह 20 अप्रैल तक मनाया जायेगा, इसमें आमजन मानस की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कारगर कदम उठाये जा रहे है।
एसडीएम ने कहा कि पॉलीथीन हटाओं पर्यावरण बचाओं थीम पर आधारित अभियान को सफल बनाने के लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है और सप्ताह के दौरान उपमण्डल में पॉलीथीन उन्मूलन के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभियान पंचायत स्तर पर चलाया जायेगा, जिसमें पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा महिला मण्डल, युवक मण्डल और समाजसेवी संस्थाओं को भी शामिल किया जायेगा।
इस दौरान एसडीएम देहरा तथा विभागों के अधिकारियों ने कार्यालय के परिसर में सफाई अभियान की शुरूआत की।
उन्होंने कहा कि पॉलीथीन एकत्रित करने के लिए ब्लाक स्तर पर कलस्टर सेंटर सेंटरों का निर्माण किया जायेगा, जिससे सारा एकत्रित पॉलीथीन लोक निर्माण विभाग को दिया जायेगा और इसे ईधन के रूप में उपयोग के लिए सीमेंट इकाईयों और उद्योगों को भेजा जायेगा। उन्होंने समाज के प्रत्येक वर्ग से पॉलीथीन हटाओं पर्यावरण बचाओं अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 20 की मौत कुल्लू जिला जनमंच में आई 83 शिकायतें, 61 का मौके पर निपटारा धीमान सम्भालेंगे नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति का पदभार हिमाचल में 11 एचएएस अफसर इधर से उधर, विशाल शर्मा को आरटीओ कांगड़ा लगाया कुल्लू की नई डीसी डा. ऋचा वर्मा ने संभाला कार्यभार सामान्य कामगार भी हर माह ले सकते हैं 3000 रुपये पैंशन शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कार ही बनाते हैं व्यक्ति को संपूर्ण: राज्यपाल 13 जून से होगी नगर निगम शिमला की कार्य की जांच 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध: मत्स्य पालन मंत्री हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में दो नए न्यायाधीशों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई