ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

मां कालका सेवा मण्डल संस्थान ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

April 13, 2019 10:20 PM

फरीदाबाद, फेस2न्यूज:
एन.एच. 3 ई ब्लॉक स्थित मां कालका सेवा मण्डल संस्थान द्वारा मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय नवरात्रों के आयोजन का समापन अष्टमी के दिन माता का जागरण करके किया। जबकि मंदिर प्रांगण में भक्तों के लिए संस्थान की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया।
मां कालका सेवा मण्डल की संस्थापिका व देवी मां की प्रमुख सेविका मां गुरमीत कौर ने बताया साल में दो बार प्रति वर्ष संस्थान की ओर से नवरात्रों का आयोजन धूमधाम से किया जाता है। इस वर्ष माता के जागरण के साथ क्यूआरजी अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया। इस शिविर में सैकडों लोगों ने उच्च रक्तचाप, शुगर व शरीर की अन्य प्रकार की निशुल्क जांच कराई। जांच शिविर का शुभारंभ फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला व युवा भाजपा नेता राजन मुथरेजा ने किया।
मां गुरमीत कौर ने बताया प्रथम नवरात्रा 6 अपै्रल को शुरू किया था तब से मंदिर में प्रतिदिन माता की चौकी व भजन सुबह शाम किए गए। उन्होने बताया इस मंदिर संस्थान की स्थापना वर्ष 2000 में चैत्र मांस के नवरात्रों में की थी, तब से लगातार भक्तों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। उन्होने दावा किया कि इस मंदिर में जो भी सच्चे मन से पूजा करता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मौसम को ध्यान में रखते हुए यातायात एडवाइजरी जारी गन्नौर में अंतरराष्ट्रीय फल, फूल, सब्जियां एवं डेयरी उत्पाद टर्मिनल निर्माण की तैयारी 9वीं से 12वीं की एनरोलमैंट आवेदन की अंतिम तिथि बढाई औचक निरीक्षण: गैर-हाजिर 4 कर्मी निलंबित करने के निर्देश 18500 प्रतिबंधित नशीली दवाइयों, 112 बोतल सीरप के साथ दो गिरफ्तार पालिकाओ, परिषदों, निगमों के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रतिदिन जनता दरबार लगाने के निर्देश केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का स्वच्छ भारत के अभियान 15 तक बैडमिंटन प्रतियोगिता 27 दिसंबर से 2 जनवरी तक चौकसी ब्यूरो की 12 जांचों में से 7 आरोप सिद्ध, 30 हजार की रिश्वत लेते मुख्य सिपाही काबू दंत जाँच शिविर का आयोजन