ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
हरियाणा

मां कालका सेवा मण्डल संस्थान ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

April 13, 2019 10:20 PM

फरीदाबाद, फेस2न्यूज:
एन.एच. 3 ई ब्लॉक स्थित मां कालका सेवा मण्डल संस्थान द्वारा मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय नवरात्रों के आयोजन का समापन अष्टमी के दिन माता का जागरण करके किया। जबकि मंदिर प्रांगण में भक्तों के लिए संस्थान की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया।
मां कालका सेवा मण्डल की संस्थापिका व देवी मां की प्रमुख सेविका मां गुरमीत कौर ने बताया साल में दो बार प्रति वर्ष संस्थान की ओर से नवरात्रों का आयोजन धूमधाम से किया जाता है। इस वर्ष माता के जागरण के साथ क्यूआरजी अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया। इस शिविर में सैकडों लोगों ने उच्च रक्तचाप, शुगर व शरीर की अन्य प्रकार की निशुल्क जांच कराई। जांच शिविर का शुभारंभ फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला व युवा भाजपा नेता राजन मुथरेजा ने किया।
मां गुरमीत कौर ने बताया प्रथम नवरात्रा 6 अपै्रल को शुरू किया था तब से मंदिर में प्रतिदिन माता की चौकी व भजन सुबह शाम किए गए। उन्होने बताया इस मंदिर संस्थान की स्थापना वर्ष 2000 में चैत्र मांस के नवरात्रों में की थी, तब से लगातार भक्तों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। उन्होने दावा किया कि इस मंदिर में जो भी सच्चे मन से पूजा करता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
भाजपा को बड़ा झटका, जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला ने छोड़ी पार्टी, पति ऋषिपाल के साथ कांग्रेस में शामिल सखी मतदान केंद्रों पर पुरूष कर्मी नहीं, केवल महिलाएं होंगी दुर्गा अष्टमी पर किया भंडारे का आयोजन करनाल में आईटीआई छात्रों पर बर्बरता से राज्य सरकार का चेहरा आया सामने: सैलजा आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते दो काबू 60 किलो के करीब गांजा पत्ती बरामद, उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार हरियाणा व चंडीगढ़ में 12 को अवकाश घोषित उम्मीदवार कर सकता है 70 लाख तक चुनाव खर्च नवरात्र मेलों के दौरान हथियार लेकर चलने पर पाबंदी आचार संहिता उल्लंघन की सूचना हेतु सीविजल एप से रिकॉर्ड की जा सकती है