ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
खेल

एशियन बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैम्पियनशिप में 15 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे

April 18, 2019 10:13 PM
चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।
18वीं एशियन बिलियर्ड्स, 20वीं अंडर-21 एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप और तीसरी लेडीज एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप का आयोजन 27 अप्रैल से 3 मई, 2019 तक कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 19, चंडीगढ़ में किया जा रहा है। पंजाब बिलियर्ड एंड स्नूकर एसोसिएशन (पीबीएसए) द्वारा चैम्पियनशिप का आयोजन एशियन कॉन्फैडरेशन ऑफ बिलियर्ड स्पोर्ट्स (एसीबीएस) और बिलियर्ड्स एंड स्नूकर फैडरेशन ऑफ इंडिया (बीएसएफआई) के मार्गदर्शन में किया गया है।
डी.एस.बैंस (आईएएस), अध्यक्ष, पीबीएसए ने कहा कि ‘‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने माने 15 देशों के खिलाड़ी इस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे और क्षेत्र के लोगों को भी विश्वस्तरीय प्रतिभाओं को अपने सामने शानदार खेल खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा। उम्मीद है कि इससे क्षेत्र में इस खेल को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा और उभरते खिलाडिय़ो को अपने कौशल और प्रदर्शन को और बेहतर करने का मौका मिलेगा।उन्होंने बताया कि ‘‘इस आयोजन में सहभागिता कर रहे देशों में भारत, चीन, थाईलैंड, सिंगापुर, हांगकांग, कतर, सीरिया, कोरिया, जापान, श्रीलंका, म्यांमार, ईरान आदि शामिल हैं। वर्तमान वर्ल्ड विलियर्ड्स चैम्पियंस पंकज आडवाणी यहां पर भारतीय चुनौती को पेश करेंगे और वर्तमान एशियन लेडीज स्नूकर चैम्यिन एमी कामानी और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता जैसे धु्रव सितवाला, विद्या पिल्लई और वर्तमान नेशनल बिलियर्ड्स चैम्यिन श्रीकृष्णा भी खेल में अपना दमखम दिखाएंगे।
इंटरनेशनल बिलियर्ड्स और स्नूकर चैम्पियन आलोक कुमार भी इसी क्षेत्र से हैं। हमें उम्मीद है कि क्षेत्र में इस प्रकार के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट्स के आयोजन से यहां की और भी प्रतिभाओं को चैम्पियन बनने का मौका मिलेगा।चैम्पियनशिप के प्रारूप के बारे में बात करते हुए श्री आलोक कुमार, महासचिव, पीबीएसए ने कहा कि ‘‘एशियन अंडर-21 स्नूकर एंड लेडीज स्नूकर चैम्पियनशिप के पहले बेस्ट ऑफ 7 फ्रेम्स और फाइनल में बेस्ट ऑफ 11 फ्रेम्स होंगे। बिलियर्ड्स मैच अंडर 100 अप फार्मेट में बेस्ट ऑफ 7 फ्रेम्स 100 अंक प्रतयेक और फाइनल बेस्ट ऑफ 11 फ्रेम्स के आधार पर खेला जाएगा। चैम्पियनशिप को विशेष तौर पर आयात किए गए टेबल्स पर खेला जाएगा। हांगकांग के मिस्टर जोसेफ लॉ टूर्नामेंट के डायरेक्टर होंगे और भारतीय रेफरी के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय रेेफरी भी खेलों का संचालन करेंगे।
आलोक कुमार ने बताया कि सभी खिलाड़ी सीडड हैं और उनकी सीडिंग को एसीबीएस सीडिंग कमेटी द्वारा किया गया है, जो कि पूर्व एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप रिकॉर्ड्स को ध्यान में रखती है। इसके साथ ही सीडिंग मानकों में अन्य मल्टी-स्पोर्ट्स आयोजन में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के रिकॉर्ड्स को भी शामिल किया जाता है, जिनमें आईबीएसएफ वर्ल्ड स्नूकर चैम्पियनशिप और डब्ल्यूएसए प्रोफेशनल सर्किट्स में प्रदर्शन भी शामिल किया जाता है।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता