ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
पंजाब

ऑनलाइन शॉपिंग पर ठगी, मंगाया प्रिंटर निकला पत्थर

April 18, 2019 10:31 PM

जीरकपुर,जेएस कलेर

लोगों की जेब काटने के लिए तरह-तरह के रास्ते अपनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ठगों ने स्थानीय निवासी को चूना लगाने की कोशिश की।

 किसी वेबसाइट से 15 हज़ार रुपए का प्रिंटर खरीदने के बाद यदि कोरियर से मिले बॉक्स में आपको फोन की जगह एक पत्थर मिले तो शायद आपके भी होश उड़ जाएंगे। ऐसा एक वाकिया जीरकपुर के प्रीत कलोनी क्षेत्र में रहने वाले अभिनंदन के साथ हुआ। अभिनंदन ने फ्लिपकार्ट नामक ऑनलाइन साइट से 15 हजार रुपए कीमत का प्रिंटर खरीदा था। प्रिंटर आर्डर करने के तीन-चार दिन बाद अभिनंदन को कोरियर से एक बॉक्स मिला, उन्होंने बॉक्स खोलकर देखा तो उसमें स्मार्ट फोन की जगह एक नुकीला पत्थर रखा था।

 गुरुवार को डिलीवरी देने पहुंचे कोरियर कर्मचारी के सामने ही अभिनंदन ने बॉक्स खोला तो उसमें प्रिंटर की जगह ग्रेनाइट पत्थर की सिल्ली निकली। यह देख अभिनंदन ने लोग इकट्ठा कर लिए और कोरियर कर्मी को घेर लिया। कोरियर देने आए पंकज ने सिर्फ डिलीवरी देने की बात कहते हुए गड़बड़ी से साफ इंकार किया। हालांकि कोरियर डिलीवरी देने आए लड़के को अभी पेमेंट करनी थी की इससे पहले ही ठगी उजागर हो गई। प्रीत कॉलोनी के निवासी मकान नंबर 289 के अभिनंदन स्टूडेंट्स है।

अभिनंदन ने फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन एचपी का लेजरजेट प्रिंटर मंगवाया था और मंगलवार को ऑनलाइन रिक्वेस्ट भेज दी। अभी ऑर्डर दिए तीन दिन ही बीते थे कि गुरुवार को कोरियर पहुंच गया। कोरियर कर्मचारी ने बॉक्स उसके हाथ में थमा दिया उंसके बाद उसने कोरियर कंपनी का बिल दिखाते हुए प्रिंटर की 15750 रुपए कीमत की मांग की लेकिन अभिनंदन ने पेमेंट करने से पहले बॉक्स खोला तो उसमें ग्रेनाईट पत्तर की स्लैब निकली। वहीं कोरियर कंपनी डैलीवरी के स्थानीय मैनेजर शुभम ने मामले की जांच कराने की बात कही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 16 कर्मी झुलसे, करोड़ों का नुकसान, पांच की हालत गंभीर चैरिटेबल पब्लिक स्कूल में फ्री मैडिकल कैंप आयोजित नाबालिग लड़की गर्भवती होने के मामले में घूस मांगने पर डेराबस्सी की एएसआई लाइन हाजिर एयरपोर्ट के 100 मीटर भबात एरिया में पीला पंजा चलना तय, गिराए जाएंगे 98 निर्माण त्योहारों के मद्देनजऱ एफ.डी.ए हुआ चौकस, लिए 8000 नमूने जन्माष्टमी पर नफऱत की हदें तोड़ देने का न्यौता जूनियर लेखाकार 5,000 रुपए की रिश्वत लेता काबू किरयेदारों की वैरीफिकेशन न करवाने पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 5 के ख़िलाफ़ केस दर्ज जमकर हो रहा अवैध निर्माण, बिल्डिंग ब्रांच नोटिस देने तक सीमित गंदे पानी का निकास न होने व पीने योग्य पानी की सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान