ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
पंजाब

बारिश और आँधी से फसल नुक्सान का जायज़ा लेने बुलाई आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक

April 19, 2019 10:09 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
बेमौसम बारिश और आँधी के कारण फ़सलों के हुए नुक्सान का गंभीर नोटिस लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आपदा प्रबंधन कमेटी की तत्काल मीटिंग बुलाई जिससे नुक्सान का अनुमान लगाया जा सके।
राज्य में 16 और 17 अप्रैल को तेज़ आँधी और बारिश होने से रबी की फसलों को नुक्सान पहुँचा था और मुख्यमंत्री ने बुधवार को नुक्सान का पता लगाने के लिए विशेष गिरदावरी करवाने के हुक्म दिए थे।
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को कहा कि विशेष गिरदावरी पहल के आधार पर मुकम्मल करने के लिए डिप्टी कमीश्नरों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये जाएँ। स्थिति का जायज़ा लेते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मुख्य सचिव को विशेष गिरदावरी की प्रगति की निगरानी करने और तत्काल आधार पर इसको मुकम्मल करने को यकीनी बनाने की हिदायत की।
बारिश और आँधी के कारण फसलों को हुए नुक्सान के सम्बन्ध में कृषि विभाग द्वारा सौंपी गई रिपोर्टों का जायज़ा लेते हुए मुख्यमंत्री ने सरकारी नियमों के अनुसार प्रभावित किसानों को मुआवज़े का वितरण समय पर करने को यकीनी बनाने के लिए आवश्यक प्रक्रिया में तेज़ी लाने के लिए हर संभव कदम उठाने के हुक्म दिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 16 कर्मी झुलसे, करोड़ों का नुकसान, पांच की हालत गंभीर चैरिटेबल पब्लिक स्कूल में फ्री मैडिकल कैंप आयोजित नाबालिग लड़की गर्भवती होने के मामले में घूस मांगने पर डेराबस्सी की एएसआई लाइन हाजिर एयरपोर्ट के 100 मीटर भबात एरिया में पीला पंजा चलना तय, गिराए जाएंगे 98 निर्माण त्योहारों के मद्देनजऱ एफ.डी.ए हुआ चौकस, लिए 8000 नमूने जन्माष्टमी पर नफऱत की हदें तोड़ देने का न्यौता जूनियर लेखाकार 5,000 रुपए की रिश्वत लेता काबू किरयेदारों की वैरीफिकेशन न करवाने पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 5 के ख़िलाफ़ केस दर्ज जमकर हो रहा अवैध निर्माण, बिल्डिंग ब्रांच नोटिस देने तक सीमित गंदे पानी का निकास न होने व पीने योग्य पानी की सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान