ENGLISH HINDI Sunday, May 26, 2019
Follow us on
हरियाणा

भाजपा को बड़ा झटका, जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला ने छोड़ी पार्टी, पति ऋषिपाल के साथ कांग्रेस में शामिल

April 20, 2019 11:24 PM

यमुनानगर- प्रचार अभियान के चौथे दिन कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है। जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला पति ऋषिपाल के साथ शनिवार को भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गई। ऋषिपाल ने भी भाजपा एससी सैल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

उधर बसपा छोड़ चुके छह जिला परिषद सदस्यों शमीम खान, नबाव जैलदार, शैंकी, अशोक कुमार, मनीषा वालिया, व कर्मवती ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने रेणूबाला के साथ ऋषिपाल व सभी छह जिप सदस्यों को कांग्रेस की पटिका पहनाकर उन्हें विधिवत रुप से पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

कांग्रेस प्रत्याशी सैलजा बोली पार्टी में मिलेगा पूरा सम्मान,भाजपा मुस्लिम मंच के प्रदेशाध्यक्ष अरशद पोसवाल व जिलाध्यक्ष आरिफ पोसवाल ने भी दिया इस्तीफा, राज्यसभा सांसद सैलजा की जीत में अहम भूमिका निभाने का ऐलान

भाजपा मुस्लिम मंच के प्रदेशाध्यक्ष अरशद पोसवाल, मंच के जिलाध्यक्ष आरिफ पोसवाल भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शमिल हो गए। इस दौरान राज्यसभा सांसद कुमरी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने वालों को पार्टी में पूरा सम्मान मिलेगा। छछरौली के बाद सैलजा ने जगाधरी व यमुनानगर में भी चार बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया। इससे पहले यहां  पहुंचने पर सैलजा का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से अभिनंदन किया था।

फिर बोला सरकार पर हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि जगाधरी-यमुनानगर मैटल उद्वोग के साथ पोपुलर व गन्ने की पैदावार के लिए देशभर में मशहूर हैं। प्लाइवुड का बड़ा कारोबार यहां विस्तार ले चुका है। मगर केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण सभी उद्योग धंधे सिमट रहे हैं। पहले नोटबंदी फिर जीएसटी की मार से मैटल व प्लाइवुड इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है। मुश्किल हालात में व्यापारी कारोबार कर रहे हैं। हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं। इसके बावजूद सरकार जीएसटी व नोटबंदी को लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में सरकार ने न गन्ने के रेट बढ़ाए न ही पोपुलर के दामों में किसी तरह की बढ़ौतरी की। इसके कारण किसानों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस राज में पोपुलर व गन्ने के दामों से किसान खुश था। जब कारोबार भी माहौल से खुश थे लेकिन भाजपा राज में धीरे धीरे कारोबार खत्म हो रहे हैं। बेरोजगारी बड़ी समस्या बन रही है। उन्होंने लोगों से वायदा किया कि सत्ता में लौटते ही कांग्रेस राज में सबसे दिन बदलेंगे।

सांसद मेरी योजनाओं का ले रहे हैं श्रेय

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने अपने दस के कार्यकाल में करवाए कार्यों का भी यहां विस्तार से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में मैंने इलाके को आर्थिक तौर पर संपन्न करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। मगर भाजपा के सत्ता में आते ही सभी योजनाओं पर काम बंद हो गए। जगाधरी के साथ यमुनानगर, साढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र पूरी तरह पिछड़ गए। सैलजा ने बताया कि 20 करोड़ की लागत से छछरौली ब्लॉक में सरकारी कॉलेज व साढ़ौरा में इंस्टीच्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट की स्थापना करवाई। छछरौली में खेल स्टेडियम निर्माण के लिए करीब 77 करोड़ रुपए मंजूर करवाए। बुडिया से खदरी व देवधर तक सड़क निर्माण के लिए करीब 36 करोड़ रुपए का बजट जारी किया था। यमुना नहर से कलानौर तक हाइवे की मरम्मत के लिए दस करोड़ व रेलवे स्टेशन यमुनानगर से पुराना हमीदा तक ओवरब्रिज के लिए पांच करोड़ रुपए भी मैंने ही मंजूर करवाए थे। जगाधरी व साढ़ौरा में महिला पोलिटेक्निक, आंगनवाड़ी केंद्र, पीएचसी व सीएचसी के निर्माण के लिए भी करीब 20 करोड़ रुपए का बजट मंजूर करवाया था। यमुनानगर से साढ़ौरा वाया नारायणगढ़ होते हुए चंडीगढ़ तक रेलवे लाइन के लिए भभी 879 करोड़ के बजट को भी मैंने ही मंजूरी दिलवाई थी। सैलजा ने कहा कि क्षेत्र से संसदीय क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया पूरे पांच साल तक गायब रहे। मगर अब चुनाव आते ही वे मेरी योजनाओं को अपना बताकर श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुद के विकास की बजाय वे पीएम मोदी के नाम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं। अगर उन्होंने इलाके के लिए कुछ किया होता तो शायद उन्हें पीएम के नाम पर वोट मांगने की जरुरत नहीं पड़ती।

अवैध खनन को लेकर साधा निशाना

सैलजा ने अवैध खनन को लेकर भी भाजपा के कई सफेदपोशों पर निशाना साधा। सैलजा ने कहा कि पांच साल पहले यह इलाका पूरी तरह खुशहाल था। मगर अब अवैध खनन की वजह से पूरे देश में बदनाम हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कई सफेदपोश गौरखधंधे से खुद को मालामाल कर रहे हैं। मगर जनता के बीच खुद को पाक साफ बताते हैं। सैलजा ने कहा कि सत्ता में आने पर इन लोगों की दुकानदारी बंद की जाएगी। कानूनी खनन की ही मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने मंच से न्याय योजना का भी  जिक्र किया। सैलजा ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस देश के पांच करोड़ अति गरीब परिवारों को न्याय योजना का लाभ देगी। इन परिवारों के 25 करोड़ लोगों के खाते में सलाना 72 हजार रुपए जमा करवाए जाएंगे। ताकि ये लोग आर्थिक तौर पर संपन्न हो सके। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से मैदान में डटने के आदेश दिए ताकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकें। उन्होंने हर बूथ पर कार्यकर्ताओं को मजबूती से डटने की बात कही।    

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें