ENGLISH HINDI Sunday, May 26, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

मानवता की सेवा जीवन जीने की खुशी देता है: संजय टंडन

April 21, 2019 09:30 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
दिगम्बर जैन सोसायटी चंडीगढ़ द्वारा मन्दिर जी में मूर्ति स्थापना की स्वर्ण जयंति के महोत्सव के उपलक्ष में सैक्टर 27डी के श्री दिगम्बर जैन मंदिर में 17 अप्रैल से चल रहे दिव्यांग शिविर के समापन समारोह में भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उनके साथ प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन, कार्यालय सचिव गजेन्द्र शर्मा और अरूण दीप सिंह व अन्य लोग उपस्थित थे।
  
जैन सोसायटी के प्रधान अजय कुमार और महासचिव संत कुमार जैन ने संजय टंडन का स्वागत किया। इस अवसर पर टंडन ने कहा कि श्री दिगम्बर जैन सोसायटी द्वारा यह प्रयास वास्तव में मानवता की सेवा है तथा हमारा छोटा सा प्रयास एक व्यक्ति को जीवन अच्छे से जीने की खुशी देता है जो किसी पूजा अर्चना से अधिक है।
उन्होंने कहा कि हम लाखों करोड़ों रूपये लगाकर भव्य मंदिर बना लेते हैं लेकिन इस प्रकार की मानवता सेवा ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। जैन समाज के इस प्रयास ने उनको बहुत प्रभावित किया है तथा वे अपनी शुभकामनायें पूरे जैन समाज को देते हैं।  कैलाश चंद जैन ने बताया कि श्री मंदिर जी की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में महावीर जयंति के अवसर पर इस शिविर का शुभारंभ किया गया था। जिसमें लगभग 170 दिव्यांगों को 250 से ज्यादा कृत्रिम अंग दिए जा चुके हैं जबकि 50 ओर अंगों का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन द्वारा शिविर में सेवा कार्य कर रहे डॉक्टरों व सहायकों की टीम को सम्मानित भी किया गया। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरप्रीत हैप्पी ने जिला ग्रामीण अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया किसानों को कर्ज माफी का मुद्दा: अकाली अपनी मंजी हेठां सोटा मारन, किया अकालियों की विफल योजनाओं का खुलासा चुनावी मौसम में एयरपोर्ट पर बिगाड़ा फ्लाइट्स का शेड्यूल अठावले ने रिलीज किया चुनावी घोषणा पत्र, 19 मुद्दों को ध्यान में रख वोटिंग करे चंडीगढ़ की जनता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले 14 मई को चंडीगढ़ में क्लाउड नाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने मदर डे मनाया , रॉक द बेबी बम्ब एंड मॉमी एंड मी फैशन वॉक का आयोजन पतंजलि योग समिति चंडीगढ़ ने 48 नये सहयोग शिक्षक तैयार किए किरण खेर के समर्थन में उतरी मजदूर सेना दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट कुलजीत सिंह मिंटू बने प्रॉपर्टी कंसलटेंट एसोसिएशन के प्रधान