ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

मानवता की सेवा जीवन जीने की खुशी देता है: संजय टंडन

April 21, 2019 09:30 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
दिगम्बर जैन सोसायटी चंडीगढ़ द्वारा मन्दिर जी में मूर्ति स्थापना की स्वर्ण जयंति के महोत्सव के उपलक्ष में सैक्टर 27डी के श्री दिगम्बर जैन मंदिर में 17 अप्रैल से चल रहे दिव्यांग शिविर के समापन समारोह में भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उनके साथ प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन, कार्यालय सचिव गजेन्द्र शर्मा और अरूण दीप सिंह व अन्य लोग उपस्थित थे।
  
जैन सोसायटी के प्रधान अजय कुमार और महासचिव संत कुमार जैन ने संजय टंडन का स्वागत किया। इस अवसर पर टंडन ने कहा कि श्री दिगम्बर जैन सोसायटी द्वारा यह प्रयास वास्तव में मानवता की सेवा है तथा हमारा छोटा सा प्रयास एक व्यक्ति को जीवन अच्छे से जीने की खुशी देता है जो किसी पूजा अर्चना से अधिक है।
उन्होंने कहा कि हम लाखों करोड़ों रूपये लगाकर भव्य मंदिर बना लेते हैं लेकिन इस प्रकार की मानवता सेवा ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। जैन समाज के इस प्रयास ने उनको बहुत प्रभावित किया है तथा वे अपनी शुभकामनायें पूरे जैन समाज को देते हैं।  कैलाश चंद जैन ने बताया कि श्री मंदिर जी की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में महावीर जयंति के अवसर पर इस शिविर का शुभारंभ किया गया था। जिसमें लगभग 170 दिव्यांगों को 250 से ज्यादा कृत्रिम अंग दिए जा चुके हैं जबकि 50 ओर अंगों का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन द्वारा शिविर में सेवा कार्य कर रहे डॉक्टरों व सहायकों की टीम को सम्मानित भी किया गया। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर