ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
धर्म

डेरा राजनैतिक विंग ने साध-संगत को भाईचारक सांझ बनाकर रखने की अपील की

April 23, 2019 09:16 AM

गिद्दड़बाहा (शक्ति जिंदल)

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के ७१वें पवित्र स्थापना दिवस व जाम-ए-इंसा की १३वीं सालगिराह में गिद्दड़बाहा के बठिड़ा रोड़ पर स्थित डेरे में जिला स्तरीय नाम चर्चा का आयोजन किया गया। इस दौरान समूचे जिला श्री मुक्तसर साहिब से भारी तादार में महिला व पुरूष डेरा प्रेमियों ने गर्मी की भी परवाह नही करते हुए अपनी हाजरी दर्ज करवाई।

इस दौरान डेरे की साध-संगत की ओर से मानवता की भलाई की खातिर चलाए जा रहे नेक कार्मो में पहले से भी ज्यादा तेजी लाने का प्रण लिया गया। इस दौरान डेरे के राजनैतिक विंग से भी खास तौर पर समर्थक पहुंचे हुए थे। डेरे के राजनैतिक विंग के सदस्य बलराज सिंह ने साध-संगत को भाईचारक सांझ बरकरार रखने की अपील की गई।

इस मौके पर उन्होने कहा कि गत २९ अप्रैल १९४८ को डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शहनशाह मस्ताना जी महाराज ने डेरे की स्थापना की। इस कड़ी को डेरे के पुजनीय संत डा.गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा जी ने मानवता की भलाई की खातिर १३४ नेक कार्य चलाए। जिसमें खास तौर पर गरीबों को मकान बनाकर देने, खूनदान शिविर प्रमुख है। इस धार्मिक कार्यक्रम दौरान सौ के करीब बच्चों को कापियां, किताबे, स्टेशनरी का सामान वितरित किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें