ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानिततपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौतचंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंपएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आएपंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट कियाएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आएउत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन मेंफिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती
धर्म

डेरा राजनैतिक विंग ने साध-संगत को भाईचारक सांझ बनाकर रखने की अपील की

April 23, 2019 09:16 AM

गिद्दड़बाहा (शक्ति जिंदल)

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के ७१वें पवित्र स्थापना दिवस व जाम-ए-इंसा की १३वीं सालगिराह में गिद्दड़बाहा के बठिड़ा रोड़ पर स्थित डेरे में जिला स्तरीय नाम चर्चा का आयोजन किया गया। इस दौरान समूचे जिला श्री मुक्तसर साहिब से भारी तादार में महिला व पुरूष डेरा प्रेमियों ने गर्मी की भी परवाह नही करते हुए अपनी हाजरी दर्ज करवाई।

इस दौरान डेरे की साध-संगत की ओर से मानवता की भलाई की खातिर चलाए जा रहे नेक कार्मो में पहले से भी ज्यादा तेजी लाने का प्रण लिया गया। इस दौरान डेरे के राजनैतिक विंग से भी खास तौर पर समर्थक पहुंचे हुए थे। डेरे के राजनैतिक विंग के सदस्य बलराज सिंह ने साध-संगत को भाईचारक सांझ बरकरार रखने की अपील की गई।

इस मौके पर उन्होने कहा कि गत २९ अप्रैल १९४८ को डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शहनशाह मस्ताना जी महाराज ने डेरे की स्थापना की। इस कड़ी को डेरे के पुजनीय संत डा.गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा जी ने मानवता की भलाई की खातिर १३४ नेक कार्य चलाए। जिसमें खास तौर पर गरीबों को मकान बनाकर देने, खूनदान शिविर प्रमुख है। इस धार्मिक कार्यक्रम दौरान सौ के करीब बच्चों को कापियां, किताबे, स्टेशनरी का सामान वितरित किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
संत निरंकारी मिशन ने संभाली जरूरतमंदों को घर बैठे राशन सामग्री पहुंचाने की कमान विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन कैंम्बवाला गौशाला में गौभक्तों ने महाशिवरात्रि पर किया शिवपूजन महाशिवरात्रि पर्व: शिव खेड़ा मंदिर में लगा शिव भक्तों का तांता सेक्टर 24 मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने लगाया लंगर प्रसाद: चना-पूरी और खीर का भोले भक्तों में बांटा प्रसाद महाशिवरात्रि पर्व: लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने लगाया लंगर: 24 प्रकार के व्यंजन शिव भक्तों में प्रसाद स्वरूप किये वितरित श्रीसालासर बालाजी परिवार की मूर्तियो का विधिवत रूप से श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-32 में प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित की गई मुमुक्षु हिमांशु जैन बने अमन मुनि और मुमुक्षु रजत जैन बने तेजस मुनि विश्व शांति कल्याणार्थ पर हिमाचल महासभा चंडीगढ़ ने सजाया भव्य दरबार साहिबज़ादों की शहादत को किया याद: लगाया चाय ब्रेड पकोड़े का लंगर