ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

एमएक्स प्लेयर ने अपने प्लेटफॉर्म पर चुनाव संबंधित प्रस्तावों को दिखाने के लिये नुक्कड़ नाटक पेश किया

April 23, 2019 10:16 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
एमएक्स प्लेयर ने अपनी नई पेशकश चुनाव की स्ट्रीमिंग शुरू कर दी है। इस नवीनतम पेशकश  में विश्व के सबसे बडे लोकतांत्रिक अभ्यास 2019 भारतीय आम चुनावों पर कंटेंट की भरमार है। लेकिन उनका ‘एव्रीटेनमेन्ट’ की पेशकश का वादा यहीं पूरा नहीं होता है! चुनावों की सरगर्मी में मनोरंजन का तड$क़ा लगाते हुए इस प्लेटफॉर्म ने एक मनोरंजक, शिक्षाप्रद और लुभावने नाटक से चंडीगढ के लोगों का दिल जीत लिया! 
सेक्टर 22 में प्रतिभावान थियेटर कलाकारों के एक समूह ने छोटा नुक्कड नाटक किया, और शहर के लोगों को संलग्नतापूर्ण तरीके से शिक्षित किया एमएक्स प्लेयर पर चुनावों से जुड$़े सारे कंटेन्ट पर बात की। नाटक के हिस्से के रूप में कलाकारों ने नाटक का मंचन आरंभ कर दिया। अपनी तरह की यह अनूठी पेशकश ‘सवाल वोट का’ में वे सारी चीजें थी जिसकी उम्मीद ‘लाइव डिबेट’ के फॉर्मेट से  की जा सकती है, जोकि आम आदमी को अपने निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न  राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि के तौर पर खड़ा करता है। इसके बाद वह नाटकीय रूप में प्रॉप्स का आदान-प्रदान कर रहे थे, लेकिन बड़े ही मजाकिया रूप में इस बात को सामने रख रहे थे कि दर्शक ‘किसकी सरकार’ से क्या उम्मीद करते हैं। हास्य रूप में यह एक व्यग्ंयात्मक सीरीज है, जिसका नेतृत्व भारत के सबसे चहेते स्टैंनड अप कलाकारों ने किया।
इतना ही नहीं, उन्होंने बड़े ही मजेदार अंदाज में एक्शन से भरपूर लाइव स्ट्रीेमिंग के बारे में चर्चा की, जोकि इस प्लेटफॉर्म पर केवल एक नहीं बल्कि पूरे 76 न्यूज चैनलों पर उपलब्ध है। इन सबको और आगे बढ़ाते हुए दर्शक इस एप्प से इस सेगमेंट में ट्यून कर सकते हैं। इस बारे में और विस्तार से बताते हुए, एमएक्स प्लेइयर के सीईओ करण बेदी ने कहा, ‘‘दुनिया का सबसे बड़ा मतदाता वर्ग, भारतीय आम चुनाव 2019 के साथ अपना वोट देने को तैयार है। पहले आम चुनावों से लेकर अब तक मतदाताओं की संख्या 5 गुना बढ़ गई है और इस बार निश्चित रूप से मतदाताओं की संख्या में इजाफा होगा। देश में मौजूदा चुनावी लहर को देखते हुए और ‘जैसा मन, वैसा मनोरंजन’ के अपने वादे पर कायम रहते हुए, हमने दर्शकों के सामने प्रस्तुत करने का फैसला किया है। यह चुनावों पर हमारा निश्चित रूप से अलग दृष्टिकोण है, जिसमें हमने ड्रामा पर मुख्यक फोकस किया है, जोकि सामान्य  खबरों की तुलना में एक महान भारतीय राजनीतिक रंगमंच है। इसकी वजह है कि एमएक्स  प्लेइयर केवल एंटरटेनमेन्टा नहीं है, बल्कि एव्रीटेनमेन्ट है।चंडीगढ के अलावा दिल्ली, मुंबई, लखनऊ और भोपाल जैसे प्रमुख शहरों में भी ऐसी गतिविधियाँ प्रस्तुत की जा रही हैं। 
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर