ENGLISH HINDI Sunday, May 26, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

पंजाबी शहर की पहली होगी भाषा :कामरेड लश्कर सिंह

April 23, 2019 10:22 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

चंडीगढ़ से सी पी आई (एम एल) रेड स्टार के उम्मीदवार कामरेड लश्कर सिंह ने घोषणा की है कि अगर वो चंडीगढ़ से जीत कर सांसद चुने जाते है, तो वो शहर में पंजाबी भाषा को पहली भाषा के आधार पर लागू करवाएंगे।

ये घोषणा उन्होंने एक पत्रकार वार्ता के दौरान की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से शहर में अफसरशाही हावी हो रही है, उनकी मनमानी नही चलने दी जाएगी। चंडीगढ़ पंजाब की राजधानी है और यह पंजाबी बहुल क्षेत्र है और यहाँ की ज्यादातर आबादी पंजाबी बोलती है। लोगों की पहली पसंद पंजाबी ही है। इसलिए प्राथमिकता के आधार पर इसे लागू करवाया जाएगा।कामरेड लश्कर सिंह ने इस मौके भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पुलवामा अटैक भाजपा का सुनियोजित प्रोपेगंडा था। देशवासियों की सहानुभूति पाने की दिशा में भाजपा ने ये अटैक करवाया, जिसकी वजह से निर्दोष 40 फौजी शहीद हुए। इसी कड़ी में एयर स्ट्राइक का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा का ये भी एक झूठ ही था।

एयर स्ट्राइक में कोई नही मारा गया। भाजपा नाहक ही 400 आतंकवादियों के एयर स्ट्राइक में मरने का ढिंढोरा पीटे जा रही है। जब कि विदेशी अखबार और उनकी अपनी सहयोगी विदेश मंत्री भी कह चुकी है कि एयर स्ट्राइक में कोई भी नही मरा। ये पुलवामा अटैक या एयर स्ट्राइक पूरी तरह से भाजपा की चुनावी रणनीति थी। नरेंद्र मोदी और अमित शाह झूठे ही नही झूठ की गठरी है। देश का अगर विकास चाहिए तो इन्हें सत्ता से उखाफेंकना होगा। देश की जनता को इन जुमलेबाजों और झूठे लोगों से बचना होगा। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरप्रीत हैप्पी ने जिला ग्रामीण अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया किसानों को कर्ज माफी का मुद्दा: अकाली अपनी मंजी हेठां सोटा मारन, किया अकालियों की विफल योजनाओं का खुलासा चुनावी मौसम में एयरपोर्ट पर बिगाड़ा फ्लाइट्स का शेड्यूल अठावले ने रिलीज किया चुनावी घोषणा पत्र, 19 मुद्दों को ध्यान में रख वोटिंग करे चंडीगढ़ की जनता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले 14 मई को चंडीगढ़ में क्लाउड नाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने मदर डे मनाया , रॉक द बेबी बम्ब एंड मॉमी एंड मी फैशन वॉक का आयोजन पतंजलि योग समिति चंडीगढ़ ने 48 नये सहयोग शिक्षक तैयार किए किरण खेर के समर्थन में उतरी मजदूर सेना दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट कुलजीत सिंह मिंटू बने प्रॉपर्टी कंसलटेंट एसोसिएशन के प्रधान