ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

पंजाबी शहर की पहली होगी भाषा :कामरेड लश्कर सिंह

April 23, 2019 10:22 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

चंडीगढ़ से सी पी आई (एम एल) रेड स्टार के उम्मीदवार कामरेड लश्कर सिंह ने घोषणा की है कि अगर वो चंडीगढ़ से जीत कर सांसद चुने जाते है, तो वो शहर में पंजाबी भाषा को पहली भाषा के आधार पर लागू करवाएंगे।

ये घोषणा उन्होंने एक पत्रकार वार्ता के दौरान की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से शहर में अफसरशाही हावी हो रही है, उनकी मनमानी नही चलने दी जाएगी। चंडीगढ़ पंजाब की राजधानी है और यह पंजाबी बहुल क्षेत्र है और यहाँ की ज्यादातर आबादी पंजाबी बोलती है। लोगों की पहली पसंद पंजाबी ही है। इसलिए प्राथमिकता के आधार पर इसे लागू करवाया जाएगा।कामरेड लश्कर सिंह ने इस मौके भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पुलवामा अटैक भाजपा का सुनियोजित प्रोपेगंडा था। देशवासियों की सहानुभूति पाने की दिशा में भाजपा ने ये अटैक करवाया, जिसकी वजह से निर्दोष 40 फौजी शहीद हुए। इसी कड़ी में एयर स्ट्राइक का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा का ये भी एक झूठ ही था।

एयर स्ट्राइक में कोई नही मारा गया। भाजपा नाहक ही 400 आतंकवादियों के एयर स्ट्राइक में मरने का ढिंढोरा पीटे जा रही है। जब कि विदेशी अखबार और उनकी अपनी सहयोगी विदेश मंत्री भी कह चुकी है कि एयर स्ट्राइक में कोई भी नही मरा। ये पुलवामा अटैक या एयर स्ट्राइक पूरी तरह से भाजपा की चुनावी रणनीति थी। नरेंद्र मोदी और अमित शाह झूठे ही नही झूठ की गठरी है। देश का अगर विकास चाहिए तो इन्हें सत्ता से उखाफेंकना होगा। देश की जनता को इन जुमलेबाजों और झूठे लोगों से बचना होगा। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर