ENGLISH HINDI Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
पंजाब

चुनाव आयोग के विशेष ऑब्ज़र्वर राघव चंद्रा ने चुनाव तैयारियों का लिया जायज़ा

April 24, 2019 09:41 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य में अगले महीने होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तैयारियों का भारतीय चुनाव आयोग के विशेष ऑब्ज़र्वर श्री राघव चंद्रा द्वारा जायज़ा लिया गया और उन्होंने राज्य में निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से चुनाव करवाने का भरोसा भी जताया।
कार्यालय मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के अधिकारियों के साथ की गई समीक्षा बैठक का नेतृत्व करते हुए श्री राघव ने चुनाव सम्बन्धी तैयारियों और आवश्यक ई.वी.एम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) की उपलब्धता का जायज़ा लिया।
पंजाब में 7 चरण वाले चुनाव के अन्तिम चरण में 19 मई, 2019 होने जा रहे चुनाव के दौरान राज्य के सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख़्ता इंतिज़ाम करने की ज़रूरत को यकीनी बनाने पर ज़ोर देते हुए श्री राघव चंद्रा ने ए.डी.जी, चुनाव, के साथ इस मुद्दे पर विचार -विमर्श भी किया। श्री चन्द्रा ने चुनाव आचार संहिता के दौरान बरामद की गई कुल नकदी, शराब, नशीले पदार्थ, हथियार और गोलाबारूद की रिपोर्टों का जायज़ा भी लिया।
बैइक के दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने विशेष ऑब्ज़र्वर को सभी बूथों सम्बन्धी की गई तैयारियों, चुनाव कर्मचारियों के प्रशिक्षण, बूथों की वैबकास्टिंग, सी-विजिल एप, एन.जी.एस.पी. और प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया की निगरानी संबंधी अवगत करवाया।
उन्होंने मीटिंग के दौरान यह जानकारी भी दी कि अब तक कुल 95 फीसद लाईसेंसशुदा हथियार जमा करवाए जा चुके हैं और बाकी बचते हथियार भी जल्द ही जमा हो जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
करंट लगने से 65 वर्षीय चालक की मौत, हाई टेन्शन तारों से ट्रक लगने से दो जने आए करंट की चपेट में रोडरेज इन जीरकपुर: युवकों ने हाइवे पर भाजपा नेता की कार से की तोड़फोड़ ओवरलोड से ट्रांसफार्मर में लगी आग आतंकवाद का डट कर विरोध करने तथा आपसी भाईचारा रखने की दिलाई कसम विजीलैंस ब्यूरो ने आतंकवाद विरुद्ध लडऩे के लिए शपथ ली अमृतसर के राजासांसी पोलिंग बूथ नं. 123 पर फिर से वोट डलवाने के आदेश आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर निलंबित 3 घटनाओं को छोडक़र राज्य में मतदान शांतिपूर्वक ढंग से संपूर्ण: एस करुणा राजू डेराबस्सी में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न, करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने की वोटिंग पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने किए विशेष प्रबंध,वोट डलवाने के लिए दिव्यांगों को पोलिंग बूथ तक ले जाएंगे वाहन