ENGLISH HINDI Monday, November 18, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कांगड़ा में स्थापित होंगे दो सहायक मतदान केन्द्र: ज़िला निर्वाचन अधिकारी

April 30, 2019 07:14 PM

धर्मशाला (विजयेन्दर शर्मा)। 

ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सहायक मतदान केन्द्र के निर्माण के सम्बन्ध में सहायक रिटनिंग आफिसर एवं एसडीएम धर्मशाला तथा बैजनाथ द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव को भारत निर्वाचन आयोग ने अनुमोदित कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि दोनों सहायक निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केन्द्र की सूची को अपडेट करने और रिटर्निग ऑफिसर-2019 के लिए हैंडबुक के अध्याय-2 में प्रक्रिया के अनुसार आवश्यक कार्यवाही करने तथा सहायक केन्द्र के निर्माण के बारे में भी प्रचार करने के निर्देश दिये। इस परिवर्तन के साथ सम्बन्धित मतदान केन्द्र के मतदाताओं को बूथ स्तर के अधिकारी के माध्यम से सूचित करने का परामर्श दिया।
अनुमोदित प्रस्ताव के अनुसार अब वृद्ध आश्रम में रह रहे निर्वाचकों की सुविधा हेतु सहायक मतदान केन्द्र वृद्ध आश्रम, दाड़ी में स्थापित किया गया है।
इसी तरह बूथ लेबल अधिकारी 99-बड़ा भगांल से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मास नवम्बर से अप्रैल तक अकसर बर्फवारी होने की वजह से सारे रास्ते बन्द हो जाते हैं। प्राप्त प्रस्ताव के अनुसार लगभग 20 बुजुर्ग ही इन दिनों में बड़ा-भगांल में हैं और ज्यादातर लोग बीड़ में आ गये हैं। मास अप्रैल या मई में मौसम ठीक होने पर तमाम प्रस्थापित लोग पुनः बड़ा-भगांल में स्थानांतरित हो जाएंगे। इस कारण राजकीय उच्च विद्यालय, बड़ा भगांल में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित करने के प्रस्ताव को भी भारत निर्वाचन आयोग ने मंजूरी प्रदान की है।
2 मई को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति
हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत उपमंडल नम्बर-एक के सहायक अभियंता चरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 केवी एचटी लाईन धर्मशाला के उचित रख-रखाव व मरम्मत कार्य के चलते 2 मई को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे या कार्य समाप्त होने तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने बताया कि इस दौरान दाड़नू का कुछ हिस्सा, गमरू का कुछ हिस्सा, दाड़नू चोला, भंगोटू, इन्द्रूनाग, कंडी, अप्पर बड़ोल, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी दाड़नू, होटल प्वेलियन, जूहल, लिंडी बेही, खड़ीपट्टी इत्यादि क्षेत्रों में 2 मई को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।  
उन्होंने बताया कि मौसम खराब होने की स्थिति में मरम्मत कार्य अगले दिन किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान क्षेत्रवासियों से सहयोग की अपील की है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह