ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

लोकसभा चुनाव: 18 करोड़ रुपये से अधिक नकदी, शराब और ड्रग्स जब्त

May 01, 2019 10:57 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के क्रियान्वयन की सख्ती से निगरानी कर रही पुलिस, फ्लाइंग स्क्वॉड और राज्य निगरानी टीमों द्वारा प्रदेश में अब तक 18 करोड़ 43 लाख रुपये से अधिक की अवैध शराब, मादक पदार्थ, नगदी व प्रलोभन की अन्य वस्तुएं जब्त की गई हैं।
श्री यादव ने कहा कि राज्य पुलिस चुनाव से पहले पैसे, शराब और ड्रग्स के अवैध प्रवाह पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठा रही है। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रकार के प्रबंध कर लिए गए है ताकि जनता मतदान केंद्रों पर बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करे। राज्य पुलिस बल, जिसे चुनावी प्रक्रिया के सफल संचालन का लंबा अनुभव है, द्वारा इस वर्ष भी शांतिपूर्ण और घटना मुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
जब्त की गई शराब का ब्योरा देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा संसदीय चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 7 लाख रुपये से अधिक मूल्य की कुल 3,15,625 लीटर से अधिक अवैध अंग्रेजी, देशी शराब व बीयर जब्त की गई है।
श्री विर्क ने कहा कि पुलिस द्वारा प्रदेश विशेषकर सीमावर्ती क्षेत्रों में की जा रही कड़ी चैकसी के परिणामस्वरूप 9 करोड़ 12 लाख रुपये से अधिक की ड्रग्स व नशीले पदार्थों को जब्त किया गया है। इसी तरह, राज्य में अलग-अलग हिस्सों से 3 करोड़ 11 लाख रुपये से अधिक की नकदी भी जब्त की गई है। 10 मार्च के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू होने से अब तक लगभग 1 करोड़ 12 लाख रुपये मूल्य की कीमती धातु (सोने, चांदी, आभूषण आदि) तथा 33,000 रुपये के अन्य वस्तुओं को भी जब्त किया गया है।
एडीजीपी ने कहा कि राज्य में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 1,08,364 लाइसेंस धारकों ने अपने हथियार पुलिस के पास जमा किए हैं। विर्क ने कहा इसके अतिरिक्त हमने 472 गैर-लाइसेंसी हथियार, 727 कारतूस और 98 विस्फोटक भी जब्त किए हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें