ENGLISH HINDI Sunday, December 08, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तवफरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दापॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदसीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार।मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत कीयुवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंकापुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीजीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारा
हिमाचल प्रदेश

आतंकी अज़हर मसूद को अंतररास्ट्रीय आतंकी घोषित होना भारत की जीत, मेरे स्वास्थय बारे गलत अफवाह फैलाई गई: नितिन गडकरी

May 02, 2019 08:16 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)।

केंद्रीय सडक़ और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  पाकिस्तान में आश्रय लेकर छिपे आतंकी अज़हर मसूद को अंतररास्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने को भारत की सबसे बड़ी जीत करार दिया ।  उन्होंने कहा कि आतंकवाद के प्रति भारत के दृष्टिकोण का चीन ने भी इसका समर्थन  किया । सभी बडे देशों ने इसका समर्थन किया है ये हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी की जीत है । 

गडकरी ने कहा कि राहुल गांघी वाले मामले में भी कहा कि राहुल जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों को लेकर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए उनीद है कि इस तरह की बातों का भविष्य में धयान रखेंगे।  उन्होंने बताया कि हिमाचल में वह प्रचार के लिए आये थे।  व बुधवार को करीब 9000 फ़ीट की ऊंचाई पर जनसभा संबोधित किया है। लेकिन मीडिया में ये बताया गया कि मेर्री सेहत ठीक नही है। लेकिन ये सही नही है । गलत अफवाह फैलाई गई। 


शिमला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ पत्रकारों को संबोधित करते हुये गडकरी ने कहा कि मसूर अज़हर के मामले में जिस तरह से चीन का रुख था । उसे बदलने में प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी और सुषमा स्वराज ने अहम भूमिका निभाई है। आतंकवाद का कोई का कोई मज़हब नही होता दुनिया के लोग अब ये बात समझ गए है इसी का नतीजा है कि इसमें भारत को सफलता मिली है । 

 गडकरी ने कहा कि राहुल गांघी वाले मामले में भी कहा कि राहुल जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों को लेकर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए उनीद है कि इस तरह की बातों का भविष्य में धयान रखेंगे।  उन्होंने बताया कि हिमाचल में वह प्रचार के लिए आये थे।  व बुधवार को करीब 9000 फ़ीट की ऊंचाई पर जनसभा संबोधित किया है। लेकिन मीडिया में ये बताया गया कि मेर्री सेहत ठीक नही है। लेकिन ये सही नही है । गलत अफवाह फैलाई गई। 
गडकरी ने कहा कि दुनिया भर में सबसे बढिय़ा तकनीक वाली कंपनियों के साथ हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा वेंचर शुरू किया जा सकता है जिससे प्रदेश की पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था बदल सकती है। वेबकोस कंपनी के साथ हिमकाचल सरकार वेबकोस कंपनी के साथ इस दिशा में अब पब्लिक ट्रान्सपोर्ट को बढिय़ा बनाने के लिए मिलकर प्रयास करेगी । प्रदेश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आगे बढ़ाया जाएगा । स्काई बस जैसी सेवा शुरू की जा सकती है जिज़मे एक साथ 200 से ज्यादा यात्री सफर कर सकतें है  प्रदेश में तीन बड़े डैम बनाये जा रहे हैं जिज़मे लखवार का काम प्रगति पर है। किशाऊ में जल्द काम शुरू किया जाएगा । जिससे 700 मेगावाट बिजली उत्पादन किया जाएगा ।सडक़ो  को बनाने का काम तेजी से शुरू किया जाएगा । सात सुरेंगे बनाई जाएगी ,वहीं 69 नेशनल हाईवे की डीपीआर बनाने का काम प्रगति और है । 

भारत सरकार की तरफ से इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए लंदन के मॉडल को देख जा रहा है जिसको पर्यावरण मित्र मन जाता है । इस दिशा में हिमाचल में इस पर काम कियए जाना है ।  इस दिशा में प्रयज़ किये जा रहे है । इसके साथ ही हिमाचल में पानी और उतरने वाले विमान उतारने के लिए प्रयास किये जायेंगे । हिमाचल प्रदेश में अब चीड़ की पत्तियों के ज़रिए बायोडीजल तैयार किया जा सकता है जो पर्यावरण मित्र होने के साथ स्थानीय लोगों की आर्थिक उन्नति का आधार बनेगा- 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली