ENGLISH HINDI Thursday, December 05, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

मलेशिया के उच्चायुक्त ग्लोबल इंवेस्टर मीट के लिए आमंत्रित

May 03, 2019 08:27 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)

मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल ने अपनी दो दिवसीय दिल्ली प्रवास के दौरान मलेशिया के उच्च आयुक्त डॉ. डाटो’ हिदायत अब्दुल हमीद के साथ बैठक की तथा उन्हें धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर मीट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

 मुख्य सचिव ने मलेशिया के दूतावास से मलेशिया की प्रमुख कम्पनियों से हिमाचल में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मलेशिया के साथ निवेश सांझेदारी के लिए हाइड्रो-इलैक्ट्रिसिटी, ऊर्जा, बागवानी, खाद्य प्रसंस्कार, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल व वेेलनेस सैंटर, शहरी विकास व आवास, आईटी व इलैक्ट्रॉनिक्स, फार्मास्यूटिकलस आदि क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश द्वारा मलेशिया में एक रोड शो करने पर भी विचार किया जा रहा है।
मलेशिया के उच्चायुक्त ने इन्वेस्टर मीट में आमंत्रण के लिए आभार मुख्य सचिव का आभार व्यक्त किया और सीआईआई और चैम्बर ऑफ बिजनेस के सहयोग से रोड शो करने के लिए विचार का स्वागत किया। मलेशिया की अधिकांश जनसंख्या बौद्ध धर्म से सम्बन्ध रखती है तथा साहसिक खेलों में उनकी विशेष रूचि हे। उन्होंने उम्मीद जताई कि बौद्ध पर्यटक सर्किट तथा साहसिक पर्यटन मलेशिया और हिमाचल प्रदेश के लोगों की एक जैसी रूचियां हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली