ENGLISH HINDI Monday, June 17, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा

चुनाव संबंधित एग्जिट पोल व ओपिनियन पोल परिणाम के प्रकाशन व प्रसारण पर पाबंदी

May 09, 2019 08:01 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव से संबंधित एग्जिट पोल व ओपिनियन पोल के परिणाम के प्रकाशन व प्रसारण पर पाबंदी रहेगी। एग्जिट पोल के परिणाम के प्रसारण व प्रकाशन पर 11 मई प्रात: 7.00 बजे से 19 मई 6.30 बजे तक पाबंदी रहेगी।
हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने बताया कि आयोग द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-126 ए के उप नियम 1 व 2 की शक्तियों का प्रयोग करते हए चुनाव के एग्जिट पोल के परिणाम को समाचार पत्रों व न्यूज चैनलों में प्रसारण व प्रकाशन पर पाबंदी लगाई गई है। आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 11 मई प्रात: 7.00 बजे से 19 मई सायं-6.30 बजे तक कोई भी लोकसभा आम चुनाव 2019 से संबंधित एग्जिट पोल की प्रक्रिया नहीं कर सकता है और इस दौरान प्रिट व इलैक्ट्रोनिक मीडिया सहित किसी भी अन्य माध्यम से एग्जिट पोल के परिणाम का प्रकाशन व प्रसारण नहीं किया जा सकता।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
विमान दुर्घटना में शहीद हुए हरियाणा के लेफ्टिनेंट पायलट आशीष तंवर के परिजनों को मुख्यमंत्री ने बंधाया ढांढस सेना में भर्ती 20 से 30 अगस्त तक तेजली खेल परिसर यमुनानगर में नवजात शिशु की मेडीकल केयर देश में अभी भी चिंताजनक: डा. भकू दौलतपुरिया का त्याग पत्र स्वीकार, फतेहाबाद विधानसभा सीट हुई रिक्त जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के दो कर्मी को पदोन्नत पेयजल एवं बिजली प्रबन्ध करने तथा बाढ़ एवं सूखे की स्थिति से निपटने को तैयार रहने के निर्देश अपहरण व रेप के मामलें में अदालत ने सुनाई 10 साल की सजा हेरोईन सहित 3 गिरफ्तार नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के परियोजना अधिकारी को संस्पेंड करने के निर्देश गुरुग्राम, फरीदाबाद में शुरू होगी एम्बूसाइकिल सेवा