ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
हरियाणा

चुनाव संबंधित एग्जिट पोल व ओपिनियन पोल परिणाम के प्रकाशन व प्रसारण पर पाबंदी

May 09, 2019 08:01 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव से संबंधित एग्जिट पोल व ओपिनियन पोल के परिणाम के प्रकाशन व प्रसारण पर पाबंदी रहेगी। एग्जिट पोल के परिणाम के प्रसारण व प्रकाशन पर 11 मई प्रात: 7.00 बजे से 19 मई 6.30 बजे तक पाबंदी रहेगी।
हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने बताया कि आयोग द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-126 ए के उप नियम 1 व 2 की शक्तियों का प्रयोग करते हए चुनाव के एग्जिट पोल के परिणाम को समाचार पत्रों व न्यूज चैनलों में प्रसारण व प्रकाशन पर पाबंदी लगाई गई है। आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 11 मई प्रात: 7.00 बजे से 19 मई सायं-6.30 बजे तक कोई भी लोकसभा आम चुनाव 2019 से संबंधित एग्जिट पोल की प्रक्रिया नहीं कर सकता है और इस दौरान प्रिट व इलैक्ट्रोनिक मीडिया सहित किसी भी अन्य माध्यम से एग्जिट पोल के परिणाम का प्रकाशन व प्रसारण नहीं किया जा सकता।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
साइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू पूर्व आईएएस रामनिवास का निधन ई-न्यायालयों के एक नए युग की शुरुआत रक्षाबंधन पर महिलाओं व 15 वर्ष तक के बच्चों को बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा अरावली पर्वत श्रृंखला में सफारी योजना विकसित करने के प्रस्ताव पर विचार लंदन में सर्वमान्य ग्रंथ श्रीमद्भगवद् गीता, भारतीय धर्म और संस्कृति की गूंज सुनाई दी हरियाणा फार्मेसी कौंसिल के पूर्व चेयरमैन ने किया लाखों रुपये का घोटाला आयुष विभाग के 10 वैलनेस सेंटरों का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 30 को 33 एचपीएस अधिकारियों के स्थानातंरण दो आईएएस अधिकारियों के स्थानान्तरण