ENGLISH HINDI Sunday, December 08, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दापॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदसीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार।मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत कीयुवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंकापुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीजीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारासूखे दरख्तों की कटाई या हरे वृक्षों पर कुल्हाड़ी
हिमाचल प्रदेश

कांग्रेस ‘गलत आर्थिक नीतियों, बुरे और भ्रष्ट शासन और अदूरदर्शी नेतृत्व’ के लिए जिम्मेदार

May 11, 2019 05:54 PM
ज्वालामुखी, (विजयेन्दर शर्मा)।
ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘न्याय’ योजना  पर हमला बोलते हुए कहा कि गरीबों की समस्या के समाधान के मामले में कोंग्रेस सारी राजनीतिक विश्वसनीयता खो चुकी है। 
    
धवाला
ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कोई विश्वसनीयता नहीं है। 1947 के बाद (तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल) नेहरू ने कहा था कि वह गरीबी हटा देंगे। उन्होंने गरीबी हटाओ का नारा लगवा कर चुनाव में जीत हासिल की लेकिन गरीबी समाप्त नहीं हुई। इसके बाद राजीव गांधी ने दोहराया, इसके बाद सोनिया गांधी, फिर मनमोहन सिंह ने भी इसे दोहराया लेकिन गरीबी तब भी दूर नहीं हुई। उन्होंने कहा, ‘अब कांग्रेस अध्यक्ष भी ऐसा ही कह रहे हैं। अगर (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) गरीब लोगों को लालच देकर गरीबी हटा देगी तो पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, मनमोहन सिंह ने क्या किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से गरीबों को लारे लप्पे देती रही है और यह कारण है कि गरीबी हटाने के बारे में कांग्रेस ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है। 
उन्होंने आरोप लगाया कि 1947 से ही कांग्रेस का अन्याय का इतिहास रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘गलत आर्थिक नीतियों, बुरे और भ्रष्ट शासन और अदूरदर्शी नेतृत्व’ के लिए जिम्मेदार रही है। 
उन्होंने कहा कि इसलिए ‘न्याय’ कभी नहीं होगा, क्योंकि न्याय के साथ जो व्यक्ति इसे करने वाला है, उसे भी भरोसेमंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन लोगों ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपियों को बढ़ावा दिया और पीड़ियों को न्याय दिलाने में विफल रहे वह अब ‘न्याय’ के बारे में बोल रहे हैं।
  धवाला  ने कहा कि देश को आज एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है ताकि देश सुरक्षित हाथों में रहकर आगे बढ़ सके। उन्होंने ने कहा कि यह पिछले पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि यह मोदी का ही जलवा है कि उनके नेतृत्व में पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है। मोदी सरकार मे विकास दर बढ़ कर साढ़े 7 प्रतिशत हो गई है जबकि कांग्रेस सरकार में ये मात्र 5 प्रतिशत थी। कांग्रेस समय में भारतीय अर्थव्यवस्था 11 वें नम्बर पर थी जबकि आज देश मोदी सरकार के नेतृत्व में 5 वीं नम्बर की अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उन्होंनेे कहा कि 8 करोड़ महिलाओं को रसोई गैस के सिलेन्डर और 10 करोड़ शौचालय तथा 55 करोड़ लोगों को 5 लाख रूपये का आयुष्मान बीमा के तहत मुफ्त में इलाज की सुविधाएं देना भाजपा की सरकार में ही सम्भव हो पाया है। यही नहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना के तहत 12 किसानों के खाते में 6 हजार रूपये हर साल अगले 10 सालों तक देने का प्रावधा   मोदी सरकार ने ही किया है। 
धवाला  ने कहा  कि कांग्रेस सरकार में तो गरीब और गरीब होता गया और भ्रष्टाचार इस हद तक पनप गया कि देश की जनता को लगने लगा कि देश की सारी की सारी करन्सी कुछ भ्रष्ट लोगों के घरों तक सिमट कर रह गयी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आते ही भ्रष्टाचार के सभी अड्डे बंद हो गये और कांग्रेस सरकार में आये दिन होने वाले घोटालों पर अंकुश लगाया है। उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेन्द्र मोदी पर विश्वास करती है और जनता एक बार फिर नरेन्द्र मोदी को भारी बहुुमत के साथ प्रधानमंत्री बनायेगी। उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल की जनता ने भी ठाना है कि मोदी के हाथों को और मजबूत करने के लिए प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीताकर केन्द्र भेजेगी और प्रदेश के विकास की गति को और अधिक गतिशील करेगी।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली