ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
"तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मददट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानितहरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृतिमॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावनासमाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुलेकांगड़ा में आए कोरोना पॉजिटिव आठ नए मामलेपीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास
चंडीगढ़

दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट

May 11, 2019 07:02 PM
चंडीगढ़: चंडीगढ़ कांग्रेस कॉलोनी सेल के उप चेयरमैन संजीव राही जी ने आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पार्टी पर दलितों के अनदेखी के आरोप लगाए हैं -उन्होंने कहा कि पार्टी में दलितों को उचित मान-सम्मान नहीं मिल पा रहा है जिसमें वह ठगा सा महसूस कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि 10 मई शुक्रवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने अपने 25 मिनट के संबोधन में हालांकि चंडीगढ़ शहर का जिक्र कई बार किया लेकिन दलितों के मुद्दो को लेकर एक लाइन तक नहीं बोली ।
उसी प्रकार चंडीगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री पवन कुमार बंसल जी ने विगत दिनों में अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी दलितों के हित व मुद्दों को लेकर कुछ भी जिक्र नहीं किया । 
एस.सी.  विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय हंस ने भी कहा कि चंडीगढ़ में कुल मतदाता 7 लाख है जिनमें से 80 फ़ीसदी 4 लाख 38 हजार मतदाता दलित समाज से हैं । इस हिसाब से कांग्रेस रैलियों में भीड़ दिखाने के लिए दलितों का इस्तेमाल करती है।  लेकिन उनके हितों की हमेशा अनदेखी करते आई है । दलित समाज अब जागरुक हो चुका है और अब राजनीतिक दलों के हाथों की कठपुतली नहीं बनेगा । आने वाले चुनावों में इनका बायकाट करेगा । राजनीतिक पार्टियों में मान सम्मान ना मिलने से आहत हुआ है दलित समाज। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
"तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मदद ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानित समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास शराब व्यापारी के घर पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोलियों के खोल कब्जे में लेकर जांच शुरू भाजपा नेता ने गुरुद्वारा नानकसर साहिब को भेंट की हैंड सेनीटाइजर मशीन कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया कोरोना वायरस: कर्मयोद्धाओं को किया सम्मानित व्यापरियों को बिना परेशानी ऋण दिलाने हेतु प्रतिनिधि मंडल मिला एसबीआई के उपमहाप्रबंधक से इंटरनेशनल हयूमन राइट्स काउंसिल चंडीगढ़ ने समाजसेवियों को किया सम्मानित