ENGLISH HINDI Monday, August 19, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट

May 11, 2019 07:02 PM
चंडीगढ़: चंडीगढ़ कांग्रेस कॉलोनी सेल के उप चेयरमैन संजीव राही जी ने आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पार्टी पर दलितों के अनदेखी के आरोप लगाए हैं -उन्होंने कहा कि पार्टी में दलितों को उचित मान-सम्मान नहीं मिल पा रहा है जिसमें वह ठगा सा महसूस कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि 10 मई शुक्रवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने अपने 25 मिनट के संबोधन में हालांकि चंडीगढ़ शहर का जिक्र कई बार किया लेकिन दलितों के मुद्दो को लेकर एक लाइन तक नहीं बोली ।
उसी प्रकार चंडीगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री पवन कुमार बंसल जी ने विगत दिनों में अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी दलितों के हित व मुद्दों को लेकर कुछ भी जिक्र नहीं किया । 
एस.सी.  विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय हंस ने भी कहा कि चंडीगढ़ में कुल मतदाता 7 लाख है जिनमें से 80 फ़ीसदी 4 लाख 38 हजार मतदाता दलित समाज से हैं । इस हिसाब से कांग्रेस रैलियों में भीड़ दिखाने के लिए दलितों का इस्तेमाल करती है।  लेकिन उनके हितों की हमेशा अनदेखी करते आई है । दलित समाज अब जागरुक हो चुका है और अब राजनीतिक दलों के हाथों की कठपुतली नहीं बनेगा । आने वाले चुनावों में इनका बायकाट करेगा । राजनीतिक पार्टियों में मान सम्मान ना मिलने से आहत हुआ है दलित समाज। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर पहली बार किन्नरों ने भी राष्ट्रध्वज लहराया धारा 370 निरस्त करना देश की एकता अखंडता के लिए समय की मांग थी, सिर्फ अस्थाई प्रावधान था : उपराष्ट्रपति वार्षिक शोध-पत्रिका 'परिशोध' वर्ष 2019 का लोकार्पण विहिप चंडीगढ़ ने डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा पर्यावरण पखवाड़े का समापन पर औषधीय पौधे लगाये एफसीआई स्टाफ महिलाओं ने ढोल की ढाप पर नाचते-गाते तीज मनाई