ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
महंगी बिजली मुद्दे पर राज्यपाल को मिलेगा 'आप': अरोड़ाअध्यापकों के ऑनलाइन तबादला नीति अब पब्लिक डोमेन में: सिंगलानहीं रहे स्वतंत्रता सेनानी सुशील रतन, बुधवार को होगा अंतिम संस्कारअपने हृदय सम्राट, पुण्यात्मा, समाज सुधारक स्व: सीताराम जी बागला की पुण्यतिथि पर नतमस्तक हुए क्षेत्रवासीनशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू12 एचसीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारीजल के समुचित उपयोग से भारत भविष्य की प्राकृतिक आपदाओं से सुरक्षित रह सकता है: शेखावत नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन
चंडीगढ़

दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट

May 11, 2019 07:02 PM
चंडीगढ़: चंडीगढ़ कांग्रेस कॉलोनी सेल के उप चेयरमैन संजीव राही जी ने आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पार्टी पर दलितों के अनदेखी के आरोप लगाए हैं -उन्होंने कहा कि पार्टी में दलितों को उचित मान-सम्मान नहीं मिल पा रहा है जिसमें वह ठगा सा महसूस कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि 10 मई शुक्रवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने अपने 25 मिनट के संबोधन में हालांकि चंडीगढ़ शहर का जिक्र कई बार किया लेकिन दलितों के मुद्दो को लेकर एक लाइन तक नहीं बोली ।
उसी प्रकार चंडीगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री पवन कुमार बंसल जी ने विगत दिनों में अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी दलितों के हित व मुद्दों को लेकर कुछ भी जिक्र नहीं किया । 
एस.सी.  विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय हंस ने भी कहा कि चंडीगढ़ में कुल मतदाता 7 लाख है जिनमें से 80 फ़ीसदी 4 लाख 38 हजार मतदाता दलित समाज से हैं । इस हिसाब से कांग्रेस रैलियों में भीड़ दिखाने के लिए दलितों का इस्तेमाल करती है।  लेकिन उनके हितों की हमेशा अनदेखी करते आई है । दलित समाज अब जागरुक हो चुका है और अब राजनीतिक दलों के हाथों की कठपुतली नहीं बनेगा । आने वाले चुनावों में इनका बायकाट करेगा । राजनीतिक पार्टियों में मान सम्मान ना मिलने से आहत हुआ है दलित समाज। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित