ENGLISH HINDI Sunday, December 08, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दापॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदसीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार।मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत कीयुवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंकापुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीजीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारासूखे दरख्तों की कटाई या हरे वृक्षों पर कुल्हाड़ी
हिमाचल प्रदेश

कांग्रेस के भ्रष्ट कारनामे किसी से छिपे नहीं: पीएम मोदी

May 13, 2019 07:12 PM

शिमला, सोलन (विजयेन्दर शर्मा )।

प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी ने आज सोलन में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कांग्रेस पर सैम पित्रोदा की टिपणी हुआ तो हुआ पर मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया। व कहा कि कांग्रेस की छवि देश में वोट कटवा पार्टी की बनकर रह गई है। ऐसा मोदी नहीं कह रहा है बल्कि कांग्रेस के लोग ही कह रहे हैं। इसका कारण कांग्रेस का अंहकार है। कांग्रेस का अंहकार सातवें आसमान पर है। 

  मोदी ने कहा कि हालात ऐसे हो गये हैं कि, देश में नामदार परिवार जो भी कहे वो ही सही है। अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं। लेकिन, जब उनके कारनामों पर सवाल पूछे जाते हैं तो कहते हैं कि हुआ तो हुआ। इसी सोच ने भारत की रक्षा नीति और सैन्य नीति को कमजोर कर दिया। हिमाचल का एक भी परिवार ऐसा नहीं होगा जिसका बेटा, बेटी या कोई रिश्तेदार देश की रक्षा में जुटा नहीं होगा। हमारे शिमला संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी सुरेश कश्यप भी पूर्व फौजी हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोलन के मशरूम, टमाटर, लहसून के साथ सिरमौर के अदरक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सोलन के मशरूम, टमाटर, शिमला मिर्च, लहसून के लिए देश में बहुत बड़ा बाजार है। जिससे किसान व बागवान अपनी आर्थिकी मजबूत कर सकते हैं। हिमाचल की दूसरी मंडियों को भी इससे जोड़ा जा रहा है। ताकि बिचौलियों की दुकानदारी पर ताला लग जाए। उन्होंने कहा कि गांवों में सडक़ों का जाल बिछाया जा रहा है। जोकि किसानों व बागवानों के लिए मददगार होगा।

उन्होंने  कहा कि जो देश के लिए लड़ते हैं उनके लिए कांग्रेस ने क्या किया। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो सेना बुलेट प्रूफ जैकेट मांग रही थी। कांग्रेस 6 साल तक मांग को टालती रही। हमारे बच्चे आतंकियों और नक्सिलयों के हमलों में शहीद होते रहे। अभी जीवन के सारे साने अधूरे, जिंदगी की शुरूआत और 18 और 20 साल की उम्र में मातृभूमि के लिए बलिदान दे दिया। कांग्रेस का एक ही जवाब जवान शहीद हुए हुआ तो हुआ। अपनी इसी सोच के चलते महा मिलावटी लोगों ने देश को रक्षा मामलों में आत्म निर्भर बनाने की दिशा में न गंभीरता से सोचा और न ही गंभीरता से कोई काम किया। कांग्रेस सेना के अधिकारियों और सेना का अपमान कर रही है। जब पूछा जाता है तो कहते हैं कि हुआ तो हुआ। भारत स्वतंत्र हुआ तो रक्षा उत्पादन का डेढ़ सौ साल का अनुभव था। सवा दो साल पहले 18 आयुध के कारखाने थे। चीन में रक्षा उत्पादन करने वाला एक भी कारखाना नहीं था। चीन आज रक्षा सामग्री में आत्म निर्भर ही नहीं बल्कि विश्व में एक शक्ति के रूप में उबरा है।

उन्होंने कहा कि 130 करोड़ हिदोस्तानी एकजुट होकर काम करते हैं तभी ऐतिहासिक काम होते हैं। बड़े-बड़े देश डिजिटलाईजेशन को लेकर अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन, भारत में जनधन आदि गरीब को शक्ति दे रहा है। सामान्य परिवारों को दस फीसदी आरक्षण मिल पाया है। यह चौकीदार के कारण हुआ है। एसटी व एससी को छेड़छाड़ किए बिना सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण दिया। इसके लिए कोई संघर्ष नहीं हुआ। सब कुछ प्यार से हुआ है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली