ENGLISH HINDI Monday, December 09, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मन की शांति की नितांत आवश्यकता हैद स्काई मेंशन मैं पहुंचे करण औजला , लोगों का किया मनोरंजनसीएम की सुरक्षा में सेंध से डेराबस्सी के बहुचर्चित कब्जा विवाद ने पकड़ा तूल: दूसरे पक्ष ने लगाया मुख्यमंत्री के आदेशों के उल्लंघन का आरोप सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमाअंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव : 18 हजार विद्यार्थी, 18 अध्यायों के 18 श्लोकों के वैश्विक गीता पाठ की तरंगें गूंजीअविनाश राय खन्ना हरियाणा व गोवा के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चुनाव हेतू आब्र्जवर नियुक्तहिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदलधर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविर
हिमाचल प्रदेश

मतदान प्रोत्साहित के लिए पंचायत सचिवों व पटवारियों को किया जाएगा पुरस्कृत: यूनुस

May 13, 2019 08:02 PM

कुल्लू, (विजयेन्दर शर्मा) जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने लोकसभा चुनाव में जिले में मतदान प्रतिशतता में वृद्धि करने के उद्देश्य से ग्राम पंचायत एवं विकास अधिकारियों तथा पटवारियों को उनके संबंधित मतदान केन्द्रों में अधिकतम मतदान करवाने पर पुरस्कृत तथा सम्मानित करने का निर्णय लिया है।
यूनुस ने कहा कि ग्राम पंचायत में पंचायत सचिव का लोगों से नित्य प्रति संवाद रहता है और अनेक छोटे-छोटे कार्यों के लिए लोग पंचायत सचिव के पास आते हैं। इसी प्रकार, पटवारियों का भी संबंधित वृतों में लोगों से अच्छा मेल-मिलाप होता है। दोनों ही कर्मचारी लोगों को मतदान करने के लिए बेहतर ढंग से प्रेरित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन बूथों में मतदान की प्रतिशतता में आशातीत वृद्धि दर्ज की जाएगी, उस बूथ के अंतर्गत बूथ स्तर के अधिकारियों सहित पंचायत सचिव तथा पटवारी को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। यह पुरस्कार तथा प्रशस्ति पत्र राष्ट्रीय समारोह के दौरान प्रदान किए जाएंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला में कार्यरत सभी ग्राम पंचायत एवं विकास अधिकारियों तथा पटवारियों से संबंधित कार्य क्षेत्रों में मतदाताओं को आगामी चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने को कहा है। उन्होंने इन कर्मचारियों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के कार्य को जिम्मेवारी के तौर पर लेते हुए इसके लिए निष्ठा व समर्पण के साथ अतिरिक्त प्रयास करें। उनके कार्यक्षेत्र में आने वाले मतदान केन्द्र में सबसे अधिक मतदान हो, इस लक्ष्य को लेकर अभी से प्रयास करें और प्रत्येक मतदाता से सम्पर्क करके उन्हें आगामी 19 मई को मतदान करने के लिए घरों से बाहर निकलने के लिए आग्रह करें।
यूनुस ने कहा कि मतदान के महत्व तथा मतदान करने के संबंध में निर्वाचन विभाग की ओर से एक अपील भी प्रकाशित की गई है, जिसे घर-घर पहुंचाया जा रहा है। हालांकि, फेस टू फेस संवाद का अलग प्रभाव होता है और पंचायत सचिव व पटवारी बेहतर ढंग से लोगों को मतदान केन्द्र तक आने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्येक मतदाता से अपील की है कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है और हमें इस महत्व को समझना होगा। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र ज्यादा दूरी पर नहीं है और लोग सुविधाजनक मतदान केन्द्र तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर सभी मूलभूत सुविधाओं का सृजन किया गया है। विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए अतिरिक्त सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने मतदाताओं से इमानदारी के साथ अपने मतदान के दायित्व का निर्वहन करने का आग्रह किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बिक्रम ठाकुर ने कलोहा में बाँटे 550 गैस कनेक्शन, कलोहा पंचायत में 35 सोलर लाईट और व्यायामशाला की घोषणा परमार ने धीरा में वितरित किए निःशुल्क गैस कनैक्शन सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान