ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
हरियाणा

713 किलोग्राम गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार

May 15, 2019 09:02 PM

फरीदाबाद, फेस2न्यूज:
अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर की गई एक और बड़ी कार्रवाई के तहत हरियाणा पुलिस द्वारा जिला पलवल से 713 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। पुलिस ने इस मामले में दो वाहनों को जब्त करने के साथ-साथ तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इससे पहले गत माह पुलिस ने पलवल जिले से 775 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद कर बड़ी कामयाबी हासिल की थी।
उन्होने बताया कि पलवल के आगरा चौक पर मौजूद सीआईए की टीम को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग कैंटर में गांजा भरकर हुंडई वर्ना कार में एस्कोर्ट करके ला रहे हैं। सूचना मिलने पर टीम तुरंत हरकत में आई और लिखी चौक, हसनपुर के पास नाकाबंदी की। कुछ देर बाद जब पुलिस टीम ने होडल की तरफ से आ रहे कैंटर और हुंडई कार चालकों को रुकने को ईशारा किया तो दोनों ने नाका तोडक़र भागने की कोशिश की। सतर्क पुलिस बल ने दोनों वाहनों का पीछा किया और थोड़ी दूरी पर रोक कर काबू कर लिया। तलाशी लेने पर कैंटर से 36 कट्टे गांजा के बरामद हुए जिसका वजन करने पर 713 किलोग्राम पाया गया।
पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव खेवड़ा के रहने वाले राजेश, गांव धतीर वासी दिनेश और गांव लिखी निवासी प्रताप के रुप में हुई है।
आरोपियों के खिलाफ हसनपुर पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता का पता लगाने व आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।
इस बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री मनोज यादव ने जिले में नशा तस्करों व अपराधियों पर नकेल कसने हेतू लगातार किए जा रहे सफल प्रयासों के लिए एसपी पलवल नरेन्द्र बिजारणीया और उनकी टीम की सराहना की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
साइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू पूर्व आईएएस रामनिवास का निधन ई-न्यायालयों के एक नए युग की शुरुआत रक्षाबंधन पर महिलाओं व 15 वर्ष तक के बच्चों को बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा अरावली पर्वत श्रृंखला में सफारी योजना विकसित करने के प्रस्ताव पर विचार लंदन में सर्वमान्य ग्रंथ श्रीमद्भगवद् गीता, भारतीय धर्म और संस्कृति की गूंज सुनाई दी हरियाणा फार्मेसी कौंसिल के पूर्व चेयरमैन ने किया लाखों रुपये का घोटाला आयुष विभाग के 10 वैलनेस सेंटरों का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 30 को 33 एचपीएस अधिकारियों के स्थानातंरण दो आईएएस अधिकारियों के स्थानान्तरण