ENGLISH HINDI Thursday, October 17, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूलीसुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंहमोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजालॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्नवीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में 4 लोकसभा सीटों के लिए 45 उम्मीदवार मैदान में

May 17, 2019 10:26 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)
आम चुनाव के सातवें चरण में रविवार, 19 मई को हिमाचल प्रदेश में मतदान होगा। सभी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और शिमला में 19 मई को मतदान होगा। 4 लोकसभा सीटों के लिए कुल 45 उम्मीदवारों में एक महिला उम्मीदवार मैदान हैं। महिला उम्मीदवार कांगड़ा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही है।
उपलब्ध आंकड़े के मुताबिक, राज्य में 53,30,154 मतदाता हैं, जिनमें से 27,24,111 पुरुष मतदाता और 26,05,996 महिला मतदाता तथा 47 थर्ड जेंडर मतदाता हैं।
चार लोकसभा सीटों कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर, शिमला पर सुचारु मतदान के लिए 7730 मतदान केन्द्र बनाए गए है। शिमला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।
चुनाव आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध 7 ए फॉर्म के मुताबिक, कांगड़ा से 11, मंडी से17, हमीरपुर से 11 और शिमला से 6 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में मजबूत राष्ट्र बन कर उभरा : जय राम लॉरेट फार्मेसी संस्थान में "इंस्पायर" कैंप में भूकंप सम्बंधित साइंटिफिक तथ्यों पर प्रकाश डाला लॉरेट फार्मेसी संसथान में पांच दिवसीय इंस्पायर इंटर्नशिप कैंप का शुभारम्भ केन्द्र सरकार को रैबीज रोधी टीके जन्म के तत्काल बाद लगना अनिवार्य करना चाहिए: ओमेश भारती कांग्रेस के दबाव से ही भाजपा ने धर्मशाला में अपना प्रत्याशी बदला: दीपक शर्मा भाजपा सरकार छात्रों के प्रति असंवेदनशील: शर्मा आश्विन शारदीय नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू, ज्वालामुखी में आयोजित की गई बैठक