ENGLISH HINDI Monday, December 09, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मन की शांति की नितांत आवश्यकता हैद स्काई मेंशन मैं पहुंचे करण औजला , लोगों का किया मनोरंजनसीएम की सुरक्षा में सेंध से डेराबस्सी के बहुचर्चित कब्जा विवाद ने पकड़ा तूल: दूसरे पक्ष ने लगाया मुख्यमंत्री के आदेशों के उल्लंघन का आरोप सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमाअंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव : 18 हजार विद्यार्थी, 18 अध्यायों के 18 श्लोकों के वैश्विक गीता पाठ की तरंगें गूंजीअविनाश राय खन्ना हरियाणा व गोवा के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चुनाव हेतू आब्र्जवर नियुक्तहिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदलधर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविर
राष्ट्रीय

फगवाड़ा के वायरल वीडियो सम्बन्धी सी.ई.ओ. द्वारा स्थिति

May 21, 2019 09:49 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डा. एस. करुणा राजू ने फगवाड़ा के वायरल वीडियो सम्बन्धी स्थिति स्पष्ट करने के लिए एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि उक्त मामले में कुछ भी गलत या नियमों से उलट नहीं हुआ है।
उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो के द्वारा प्रचार किया जा रहा था कि एक व्यक्ति वोट वाले दिन ई.वी.एम. मशीनें लेकर फगवाड़ा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल भाणोके के नज़दीक घूम रहा है। इस सम्बन्धी जांच करवाने पर पाया गया कि उक्त व्यक्ति बी.डी.पी.ओ. कार्यालय फगवाड़ा से बलविन्दर कुमार ए.ई. है जो कि रिटर्निंग अफ़सर होशियारपुर द्वारा सैक्टर-4 का इंचार्ज लगाया गया है और उसके अधीन 9 पोलिंग स्टेशन थे।
डा. राजू ने बताया कि बलविन्दर कुमार को जी.पी.एस. (लोकेशन जानने वाला यंत्र) लगी गाड़ी के द्वारा इस सैक्टर अधीन आते 9 बूथों में यदि कोई ई.वी.एम. मशीन खऱाब होती है तो उनको बदलने के लिए 2 कम्पलीट सैट ई.वी.एम. मशीनों के दिए गए थे और जिस गाड़ी में यह मशीनें रखी गई थीं उसमें वीडियोग्राफर मनीष कुमार भी बैठा हुआ था।
उन्होंने कहा कि मौके पर उपस्थित लोगों की तसल्ली करवाने के लिए कुछ प्रमुख व्यक्तियों को डिसपैच सैंटर गुरू नानक कॉलेज सुखचैनआणा साहिब में ले जाकर और मीडिया की हाजिऱी में दिखाया गया कि इस मशीन पर रिज़र्व लिखा हुआ भी स्पष्ट दिखता है और मशीन को ऑन करके दिखाया गया है कि उसे किसी भी तरह नहीं इस्तेमाल किया गया है।
डा. राजू ने बताया कि इसी तरह एक वीडियो जालंधर का भी वायरल हुआ है जिसमें कहा गया है कि कुछ व्यक्ति लैपटॉप लेकर काऊंटिंग सैंटर के अंदर गए हैं।
उन्होंने बताया कि उक्त मामले की जांच में सामने आया कि उक्त व्यक्ति काऊंटिंग स्टाफ के मैंबर थे जो कि काऊंटिंग स्टाफ को दिए जा रहे प्रशिक्षण में भाग लेने आए थे। डा. राजू ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया के द्वारा गलत सूचनाएँ न फैलाएं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
अविनाश राय खन्ना हरियाणा व गोवा के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चुनाव हेतू आब्र्जवर नियुक्त पॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ‘परीक्षा पे चर्चा’ संस्‍करण के लिए ‘लघु निबंध’ प्रतियोगिता की शुरुआत सामुदायिक प्रयास से सूखे की विभीषिका से मुक्त हो खुशहाल हुए लोग केजरीवाल सरकार का ऐलान: बिजली—पानी, मुफ्त यात्रा के बाद मुफ्त वाई—फाई धूम्रपान व धुएं से दूर रहकर क्रॉनिक आब्सट्रक्टिव पल्मनरी डिजिज से बचाव:पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत सैनिक, किसी संत से कम नहीं: स्वामी चिदानन्द सरस्वती गंगा के तटों और ऋषिकेश की स्वच्छता हम सभी के हाथों में:त्रिवेेन्द्र सिंह रावत देशव्यापी 'भारत बचाओ रैली' के आयोजन को लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली में की मीटिंग राजधनी दिल्ली में राष्ट्रीय सिख पारम्परिक खेलों का आयोजन