ENGLISH HINDI Wednesday, July 24, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

फगवाड़ा के वायरल वीडियो सम्बन्धी सी.ई.ओ. द्वारा स्थिति

May 21, 2019 09:49 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डा. एस. करुणा राजू ने फगवाड़ा के वायरल वीडियो सम्बन्धी स्थिति स्पष्ट करने के लिए एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि उक्त मामले में कुछ भी गलत या नियमों से उलट नहीं हुआ है।
उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो के द्वारा प्रचार किया जा रहा था कि एक व्यक्ति वोट वाले दिन ई.वी.एम. मशीनें लेकर फगवाड़ा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल भाणोके के नज़दीक घूम रहा है। इस सम्बन्धी जांच करवाने पर पाया गया कि उक्त व्यक्ति बी.डी.पी.ओ. कार्यालय फगवाड़ा से बलविन्दर कुमार ए.ई. है जो कि रिटर्निंग अफ़सर होशियारपुर द्वारा सैक्टर-4 का इंचार्ज लगाया गया है और उसके अधीन 9 पोलिंग स्टेशन थे।
डा. राजू ने बताया कि बलविन्दर कुमार को जी.पी.एस. (लोकेशन जानने वाला यंत्र) लगी गाड़ी के द्वारा इस सैक्टर अधीन आते 9 बूथों में यदि कोई ई.वी.एम. मशीन खऱाब होती है तो उनको बदलने के लिए 2 कम्पलीट सैट ई.वी.एम. मशीनों के दिए गए थे और जिस गाड़ी में यह मशीनें रखी गई थीं उसमें वीडियोग्राफर मनीष कुमार भी बैठा हुआ था।
उन्होंने कहा कि मौके पर उपस्थित लोगों की तसल्ली करवाने के लिए कुछ प्रमुख व्यक्तियों को डिसपैच सैंटर गुरू नानक कॉलेज सुखचैनआणा साहिब में ले जाकर और मीडिया की हाजिऱी में दिखाया गया कि इस मशीन पर रिज़र्व लिखा हुआ भी स्पष्ट दिखता है और मशीन को ऑन करके दिखाया गया है कि उसे किसी भी तरह नहीं इस्तेमाल किया गया है।
डा. राजू ने बताया कि इसी तरह एक वीडियो जालंधर का भी वायरल हुआ है जिसमें कहा गया है कि कुछ व्यक्ति लैपटॉप लेकर काऊंटिंग सैंटर के अंदर गए हैं।
उन्होंने बताया कि उक्त मामले की जांच में सामने आया कि उक्त व्यक्ति काऊंटिंग स्टाफ के मैंबर थे जो कि काऊंटिंग स्टाफ को दिए जा रहे प्रशिक्षण में भाग लेने आए थे। डा. राजू ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया के द्वारा गलत सूचनाएँ न फैलाएं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें