ENGLISH HINDI Tuesday, June 18, 2019
Follow us on
पंजाब

गेहूं की सरकारी खऱीद 25 मई तक

May 24, 2019 07:26 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
ज्य में 1 अप्रैल से शुरू हुई गेहूं की खऱीद प्रक्रिया के दौरान पंजाब की मंडियों में गेहूं की भरपूर आमद हुई है। पंजाब में मौजूदा सीजन के दौरान हुई गेहूं की कुल आमद/खऱीद पिछले 20 सालों में हुई गेहूं की आमद /खऱीद से कहीं ज्यादा है। गेहूं की सरकारी खऱीद 25 मई तक की जायेगी। यह जानकारी पंजाब के खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग के सरकारी प्रवक्ता ने दी।
राज्य में खऱीदी कुल 129.93 लाख मीट्रिक टन गेहूं में से 128.38 लाख मीट्रिक टन सरकारी एजेंसियों द्वारा जबकि 1.55 लाख मीट्रिक टन गेहूं निजी मिल मालिकों द्वारा खऱीदी जा चुकी है।
जानकारी देते प्रवक्ता ने बताया कि मंडियों में से खऱीदी गेहूं की ढुलाई प्रक्रिया उचित ढंग से चल रही है। सरकारी एजेंसियों द्वारा खऱीदी कुल गेहूं में से 97 फीसदी गेहूं की ढुलाई मुकम्मल हो चुकी है। राज्य के खाद्य विभाग द्वारा कुल 132 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खऱीद के लिए प्रबंध किये गए हैं और इससे पंजाब के 8.23 लाख किसानों को लाभ हुआ है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर.पटियाला सड़क पर हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्य घायल हाईवे पर ट्रक डिवाईडर पर चढ़ा तो लगा दो घंटे जाम ओएलएक्स पर लगातार हो रहीं है ठगी की वारदातें, फ्रिज की खरीद के नाम पर बैंक खाते से निकाले 48 हजार 4000 किलो प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े किये ज़ब्त खाना-जंगी में बे-वजह 'झटके' झेल रहे हैं लोग: चीमा स्कूलों परिसर में वर्दियां और किताबों की बिक्री पर रोक कला व साहित्य प्रेमियों को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व समारोहों में शामिल होने का न्यौता नगर कांउसिल ज़ीरकपुर का 81 करोड़ 42 लाख रु. का वार्षिक बजट पास पंजाब विधानसभा की विभिन्न कमेटियाँ गठित, नोटिफिकेशन जारी पॉवर कारपोरेशन द्वारा क्षेत्रीय दफ़्तरों में कंट्रोल रूम स्थापित