ENGLISH HINDI Sunday, July 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

छत गाँव में मारपीट के बाद एक व्यक्ति की मौत

May 24, 2019 08:55 PM

जिरकपुर, जे एस कलेर:
नज़दीकी गाँव छत्त में एक व्यक्ति के साथ उसके पड़ोस में रहने वाली एक महिला व उसके दो बेटों ने लाठी डंडों से पीटा मारपीट किये जाने के अगले दिन उसकी संदिग्ध मौत हो गई।
मौके से एकत्रित की जानकारी मुताबिक बीती रात छत गाँव के एक व्यक्ति जिसका नाम गुफ़ार अली है और वह चौकीदारे का काम करता था, के साथ बीती रात उसके पड़ोसियों की द्वारा मारपीट किये जाने के बाद उसकी संदिग्ध मौत हो गई। मोहल्ला निवासियों नें बताया कि मृतक गुफ़ार अली उम्र 40 वर्ष शराब पीने का आदी था और बीती रात वह शराब पीकर अपने घर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ गाली गलौच करने लगा उस की पत्नी गालियों से परेशान हो कर अपने देवर के घर चली गई।
मृतक गुफ़ार की पत्नी ने बताया कि घर में गालियां देने के बाद गुफ़ार अली अपने मुहल्ले के एक पड़ोसी के घर में घुस कर गालियां निकालने लग पड़ा जहाँ उस घर में रहती बकसो, उसके दो बेटे राजन और इमरान नें उसे गालीयां निकालने पर रोका जब गुफ़ार भद्दी शब्दावली प्रयोग करने से नहीं हटा तो बकसो, राजन और इमरान नें उसे डंडे लाठियों के साथ मारपीट की। गांव के कई लोग इस बात के चश्मदीद हैं कि बुधवार रात मां बेटों ने गफ्फार को सड़क पर जमकर पीटा। उस वक्त जो भी बचाव में आगे आया, उसको भी आरोपियों ने धक्का मुक्की कर वहां से भगाया। जिसके बाद गुफ़ार घायल हालात में अपने घर पर चला गया। आज सुबह गुफ़ार की तबियत अचानक बिगड़ गई जिसे उसके पारिवारिक सदस्य एक स्थानीय डाक्टर के पास ले गए जिसकी गंभीर हालात को देखते डाक्टर नें गुफ़ार के परिवारिक मैम्बर्स को उसे चंडीगढ़ सैक्टर 32 हस्पताल ले कर जाने के लिए कहा। बुधवार दोपहर उसके पारिवारिक मैंबर उसे चंडीगढ़ लेकर जा रहे थे परन्तु गुफ़ार नें गुरुद्वारा नाभा साहिब के पास ही दम तोड़ दिया। उसकी मौत होने पर उस के पारिवारिक सदस्यों और मोहल्ला निवासियों ने बकसो, राजन और इमरान पर गुफ़ार का कत्ल करन के आरोप लगाते हुए इन्साफ की माँग की। दूसरे ओर मौके पर पहुँचे ज़ीरकपुर के एस.एच.ओ इंस्पेक्टर गुरजीत सिंह ने कहा कि उनको सूचना मिली थी कि गाँव छत्त में गुफ़ार अली की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है जिस पर उन्होंने मौके पर पहुँच कर मृतक की लाश को कब्ज़े में ले पोस्टमार्टम के लिए डेराबसी के सिवल अस्पताल भिजवा दिया है। उन्होंने कत्ल की आशंका से इन्कार करते हुए कहा कि मृतक शराब पीने का आदी था। उन्होंने कहा कि परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों को मुख्य रखते हुए मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्यवाही की जायेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सरकार द्वारा स्कूल फीस की अदायगी संबंधी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती लॉकर लेने को भटक रहे भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक डेराबस्सी के गाँव जवाहरपुर में चार ओर मरीज़ सामने आए आर्दश नगर में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी पंजाब सरकार ने बारहवीं, ओपन स्कूल की लम्बित परीक्षाओं को रद्द किया विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश