ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

महंत स्वामी महाराज ने नरेन्द्र मोदी को प्रेषित की शुभकामनाएं

May 26, 2019 11:24 AM

अबोहर/नादियाद: देश विदेश में 1200 मंदिर व 3 अक्षरधाम स्थापित करने वाली बी.ए.पी.एस स्वामीनारायण संस्था के आध्यात्मिक मुखिया महंतस्वामी जी महाराज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनावों में मिली सफलता पर हार्दिक बधाई दी है। 

पत्र में श्री मोदी जी को संबोधन करते हुए लिखा गया है कि परमात्मा, संतों व आध्यात्मिक नेताओं का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। ऐसी कामना है कि आप युवाओं और बुजुर्गों का समर्थन प्राप्त करें। न केवल देश बल्कि विदेश में भी एकता , भाईचारा व निष्ठा का प्रसार हो। विशेष रूप से प्रार्थना करते हैं कि भारत में हमारी सभ्यता, संस्कृति व आध्यात्मिक मूल्यों का उत्थान हो। देशवासी विकास और स्मृद्धि की ओर बढें। भारत की अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में भी प्रगति व प्रतिष्ठा निरन्तर बढे।
पत्र में आगे लिखा गया है कि मेरी भगवान स्वामीनारायण व पूर्व आध्यात्मिक मुखिया प्रमुखस्वामी जी महाराज के समक्ष प्रार्थना है कि सभी के शुभ संकल्प और सपने साकार हों।

नादियाद से भेजे पत्र में स्वामी जी ने लिखा है कि पूरे देश में चुनाव परिणामों के कारण उम्मीद और विकास का वातावरण हिलोरे ले रहा है। यह श्री मोदी के अनथक व निस्वार्थ प्रयासों , प्रार्थनाओं व अमित शाह सहित कार्यकताओं के विशेष सहयोग से संभव हुआ है। इसीलिये परमात्मा ने इन्हे विजयी बनाया है।

उल्लेखनीय है कि सन 2000 में यमुना किनारे नोयडा मोड पर अक्षरधाम के निर्माण के लिये शिला पूजन कार्यक्रम में नरेन्द्र मोदी मुख्य यजमान के रूप में सम्मिलत हुए थे। हाल ही में आबूधाबी में प्रथम हिंदू मंदिर के निर्माण के लिये संयुक्त अरब अमीरात के शासकों से भूमि दिलाने में उनकी विशेष भूमिका रही। वह इसके शिलान्यास कार्यक्रम में चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण शामिल नहीं हो पाये। उनका संदेश इस अवसर पर भारतीय राजदूत ने पढकर सुनाया था।  

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें