ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
नहीं रहे स्वतंत्रता सेनानी सुशील रतन, बुधवार को होगा अंतिम संस्कारअपने हृदय सम्राट, पुण्यात्मा, समाज सुधारक स्व: सीताराम जी बागला की पुण्यतिथि पर नतमस्तक हुए क्षेत्रवासीनशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू12 एचसीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारीजल के समुचित उपयोग से भारत भविष्य की प्राकृतिक आपदाओं से सुरक्षित रह सकता है: शेखावत नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन मेडिकल शिक्षा के साथ व्यवहारिकता का पाठ पढ़ाया जाएगा एम्स मेंडिप्टी कमिशनर आज सुनेंगे रॉयल एंपायर प्रोजैक्ट के पीडितों की शिकायतें
खेल

बठिंडा में 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप शुरू, पंजाब की टीम विजेता रही

May 29, 2019 06:22 PM

माईसरखाना, फेस2न्यूज:
जि़ला के माईसरखाना स्थित 'नैटबॉल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकेडमी' में मंगलवार को 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 शानोशौकत से शुरू हुआ। जिसका उद्घाटन'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) के राष्ट्रीय महासचिव हरिओम कौशिक के नेतृत्व में'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब'(एनपीए) के प्रदेशाध्यक्ष गौरी शंकर टंडन ने किया।

 
 
 
इस मौके पर एनपीए के उपाध्यक्ष एडवोकेट रणधीर कौशल, महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, प्रभजीत लांबा, पीआरओ अखिलेश बंसल एवं मुनीश शर्मा, कोच दीपक अत्तरी, मालवा प्रांतीय ब्राह्मण सभा माईसरखाना पंजाब के प्रधान लाभ राम शर्मा भी शामिल थे। नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले की शुरुआत महिलाओं के बीच हुए मुकाबलों के साथ हुई। पंजाब और कर्नाटका का मुकाबला हुआ। जिसमें से पंजाब की टीम विजेता रही।

पंजाब टीम ने कुल 31 गोल करके भारत की चैंपिअन कर्नाटका की टीम को 4 गोल से हरा दिया। जिक्रयोग्य है कि कर्नाटका प्रांत के अंदर बेंगलुरु में मार्च 2019 के दौरान हुई 36वीं सीनियर नैटबॉल चैंपिअनशिप में कर्नाटका की टीम ने पंजाब की महिला टीम को हराया था। जिसका जवाब पंजाब ने अपनी धरती पर मंगलवार को दिया।

वर्णनणीय है कि शुरू हुए नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले उन टीमों के बीच शुरू हुए हैं, जिन्होंने कर्नाटका प्रांत की राजधानी बंगलुरु के कोरामंगला इन्नडोर स्टेडीयम में अयोजित हुई 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल चैंपिअनशिप 2018-19 के दौरान सर्वोत्तम प्रदर्शन किया था। पुरुष वर्ग में पंजाब की टीम और महिला वर्ग में कर्नाटका की टीम सर्वोत्तम रही थीं। उनके समेत समेत 11वें नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले में भाग लेने के लिए देशभर से महिला वर्ग और पुरुष वर्ग की 8-8 टीमें पहुंची हैं। पुरुष वर्ग में पंजाब, हरियाणा, केरल, कर्नाटका, हिमाचल, गुजरात, उत्तरप्रदेश, चण्डीगढ़ हैं और महिला वर्ग में कर्नाटका, दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, महाराष्ट्र और गुजरात की टीमें शामिल हैं।
पंजाब के दोनों वर्गों के यह हैं खिलाड़ी:
पंजाब टीम के जिन महिला व पुरुष खिलाडिय़ों की सूची जारी की गई है। उसके अनुसार पुरुष वर्ग में सिमरनजीत सिंह (कप्तान), सिमरजीत सिंह (उप-कप्तान), खुशदीप सिंह, सरताज सिंह, ताजप्रीत सिंह, जतिंदर कुमार-1, संदीप सिंह-1, नवजोत सिंह, जतिंदर कुमार-2, सन्दीप सिंह-2, राजवीर सिंह और सुरजीत कुमार भाग लेंगे। जबकि महिला वर्ग में ममता (कप्तान), जसविन्दर कौर (उप-कप्तान) शशी सलारीया, सीमा, सिमरजीत कौर, शिवदीप, सहजबीर भंडाल, नवदीप कौर, किरनजीत कोर, सुधा रानी, पिंकी, मनप्रीत कौर का चयन किया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
शानदार प्रदर्शन से लगातार टीम को जीत दिला रहा है लक्ष्य चावला अजय सिंह लिबड़ा बने गतका ऐसोसिएशन पंजाब के राज्य अध्यक्ष 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप संपन्न, पंजाब को मिली विजयश्री, बना नैटबॉल चेंपियन 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 : पंजाब और दिल्ली की महिला, पंजाब और केरल के पुरुष वर्ग की टीमें पहुँची सेमी फाईनल में 11वां नैटबाल फेडरेशन कप 2019: पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम ने कर्नाटका की टीम को 44/18 के अंतर से हराया लक्ष्मण सिंह भंडारी का भारतीय आर्मरेस्लिंग टीम मे चयन मलिन बस्तियों के विजेता बच्चों को फुटबॉल देकर सम्मानित किया चंडीगढ़ में जीते खिलाड़ी यूएस किड्स गोल्फ यूरोप में भाग लेंगे एनएफआई ने जारी किया नैटबॉल कैलेंडर 2019 इंडिया कैंप के लिए ट्रॉयल देने से वंचित रही महिला खिलाडिय़ों को 5 मई तक मिला एक सुनहरी अवसर