ENGLISH HINDI Saturday, December 14, 2019
Follow us on
 
खेल

11वां नैटबॉल फेडरेशन कप संपन्न, पंजाब को मिली विजयश्री, बना नैटबॉल चेंपियन

May 31, 2019 06:12 PM

बठिंडा, फेस2न्यूज:
जिला के माईसरखाना स्थित 'नैटबॉल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकेडमी' में मंगलवार को शुरू हुए 11 वें नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 में पंजाब के पुरुष व महिला दोनों वर्गों की टीमों ने विजयश्री हासिल की है। दोनों वर्ग चैंपियन घोषित कर दिए गए। पंजाब के पुरुष वर्ग टीम ने केरल टीम को 8 गोलों के साथ हराया और महिला वर्ग की टीम ने दिल्ली टीम को 3 गोल से रौंद कर रख दिया। जिसको लेकर प्रांत के कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने फोन पर 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब (एनपीए) ' और पंजाब के नैटबॉल खिलाडिय़ों/खिलाडिय़ों को बधाई दी।

  
 'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई)' के राष्ट्रीय महासचिव हरिओम कौशिक के नेतृत्व में आयोजित हुए चार दिवसीय फेडरेशन कप के समापन समारोह की अध्यक्षता पुलिस सुपरीटेंडेंट जालंधर परमिंदर सिंह भंडाल और माईसरखाना की दो विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के प्रबंधक लाभ राम शर्मा, नरेश शर्मा, ज्ञानी दर्शन सिंह और ज्ञानी जोरा सिंह ने की। जिन्होंने विजयी तथा अन्य सर्वोत्तम टीमों को पदक व ट्राफियां दीं।
फेडरेशन कप के समापन समारोह को संबोधित करते एनएफआई के महासचिव हरिओम कौशिक ने कुछ लोगों की ओर से तैयार की गई फर्जी नैटबॉल अडहाक समिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने दावा करते आरोप लगाया कि अडहाक समिति बना फर्जीवाड़ा करने वाले त्तवों ने अनेकों खिलाडिय़ों के साथ धोखा व फऱेब किया है। जिन्होंने अपनी शक्ति का गलत इस्तेमाल कर फर्जी चैंपिअनशिपें करवा खिलाडिय़ों को फर्जी सर्टिफिकेट भी वितरित कर दिए। जिन्हें भारत देश की अदालत कभी भी क्षमा नहीं करेगी। श्री कौशिक ने खिलाडिय़ों से अपील की कि जब भी कोई खिलाड़ी किसी भी चैंपिअनशिप में भाग लेने जाए, उनका फर्ज और ड्यूटी बनती है कि वह संस्था के बारे जरूर जानकारी हासिल करें कि वह संस्था असली है भी या नहीं।
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब (ऐनपीए)' के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल ने बताया कि वें नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले में भाग लेने देशभर से महिला वर्ग व पुरुष वर्ग की आठ/आठ टीमें पहुंची थी। पुरुष वर्ग में पंजाब, हरियाणा, केरल, कर्नाटका, हिमाचल, गुजरात, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ से टीमें शामिल हुई और जबकि महिला वर्ग में कर्नाटका, दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, महाराष्ट्र और गुजरात की टीमें शामिल हुई।
इस तरह रहा नतीजा:
* फाईनल मुकाबले में पंजाब पुरुष वर्ग टीम ने 31 गोल किए। केरल की टीम को 23 गोल पर ही समेट कर तीन गोलों के साथ विजयश्री हासिल की। जबकि तीसरी जगह पर रही हरियाणा की टीम ने 27 गोल किए जिसने चंडीगढ़ की टीम को 17 गोल ही करने दिए।
* फाईनल मुकाबले में पंजाब महिला वर्ग टीम ने 34 गोल किए। दिल्ली की टीम को 31 गोल पर समेट कर तीन गोल के साथ जीत हासिल की। जबकि तीसरी जगह पर हरियाणा और केरल की दोनों टीमों ने 19-19 गोल कर समानांतरता हासिल की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
निशांत ने मिस्टर ओलंपिया खिताब जीतकर ट्राइसिटी का नाम रोशन किया शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर पंजाब और हिमाचल के साबत-सूरत खिलाडिय़ों का फुटबाल मैच 28 दिसंबर को कोरीया में होने वाली 12वीं एशियन नैटबॉल (महिला) चैंपिअनशिप के लिए तैयारियां शुरू कबड्डी टूर्नामैंट-2019 के समूचे मैचों की समय सारणी जारी 65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन, किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव माईसरखाना में 16वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानदार अगाज़ कबड्डी व हॉकी खिलाडिय़ों के ट्रायल 22 व 26 अक्तूबर को