ENGLISH HINDI Tuesday, June 18, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

दडुआ में पानी की समस्या को लेकर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू

June 04, 2019 11:13 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
गांव दरिया में आ रही पानी की समस्या को लेकर गांववासियों का एक प्रतिनिधिमंडल शहर के मेयर राजेश कालिया से मिला और उन्हें अपना मांग पत्र सौंपा। इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी मंडल नंबर 29 के महासचिव दीपक उनियाल ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से हर साल जून के महीने में पानी की समस्या खड़ी होती है और इसकी मुख्य वजह गाँव की बढ़ रही आबादी एवं यहां बन रहे बेशुमार होटल हैं।
उन्होंने बताया कि गांव दरिया में लगभग 50 के करीब होटल हैं, एवं हर होटल में 4000 से लेकर 15000 लीटर का वाटर स्टोरेज टैंक है तथा हर होटल में लगभग 10 से लेकर 20 कमरे हैं जिस वजह से होटलों में बिजली व पानी की बहुत बड़ी खपत होती है। गांव दरिया में 5 ट्यूबवेल होने के बावजूद भी पानी की समस्या आना पानी के समुचित वितरण की विफलता है।
उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पानी के वाल्व की जो चाबी ट्यूबवेल कर्मचारियों के पास होनी चाहिए वह कुछ रसूखदार लोग अपने पास रखते हैं एवं जब चाहे पानी का प्रवाह जिस और चाहे मोड़ देते हैं। एक ट्यूबवेल का मुख्य वाल्व ही तोड़ दिया गया जिस कारण बोरीवाली गली में पानी की दिक्कत भयंकर रूप ले चुकी है। इन सारी समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं ग्रामवासियों की बैठक हुई जिसमें विस्तार से चर्चा के बाद इन्हे जल्द हल करने का आश्वासन गाँव वासियों को दिया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
एम.एल.कौसर के 89वीं जयंति पर फोटो प्रदर्शनी एवं गजलो से सजेगी महफिल आधुनिक जीवनशैली में आयुर्वेद व योग के महत्व पर आख्यान दिया डॉ. कपिला ने नगर निगम निरीक्षकों से तंग दुकानदारों ने नारेबाजी की, दुकानों को बंद रखा सैलानियों के लिए दि रोडटिप्सको ने चंडीगढ़ चैप्टर की शुरूआत की निर्जला एकादशी पर श्री सनातन धर्म मंदिर-45 में महिला संकीर्तन मंडल द्वारा कीर्तन किया गया ट्विंकल हत्याकांड विरूद्ध उत्तराखंड भ्रातृ संगठन मानव श्रृंखला बनाई हेल्थ वर्कर्स ने मेयर और नगर निगम के खिलाफ खोला मोर्चा: मांगों को लेकर किया विशाल रोष प्रदर्शन सीएमए के नए अध्यक्ष बने एम के वोहरा ढाई वर्षीय बच्ची की नृशंस हत्या के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च चंडीगढ़ मैनेजमेंट एसोसिएशन के चुनाव कल, 375 सदस्य चुनेंगे नया अध्यक्ष