ENGLISH HINDI Friday, June 05, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

दडुआ में पानी की समस्या को लेकर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू

June 04, 2019 11:13 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
गांव दरिया में आ रही पानी की समस्या को लेकर गांववासियों का एक प्रतिनिधिमंडल शहर के मेयर राजेश कालिया से मिला और उन्हें अपना मांग पत्र सौंपा। इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी मंडल नंबर 29 के महासचिव दीपक उनियाल ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से हर साल जून के महीने में पानी की समस्या खड़ी होती है और इसकी मुख्य वजह गाँव की बढ़ रही आबादी एवं यहां बन रहे बेशुमार होटल हैं।
उन्होंने बताया कि गांव दरिया में लगभग 50 के करीब होटल हैं, एवं हर होटल में 4000 से लेकर 15000 लीटर का वाटर स्टोरेज टैंक है तथा हर होटल में लगभग 10 से लेकर 20 कमरे हैं जिस वजह से होटलों में बिजली व पानी की बहुत बड़ी खपत होती है। गांव दरिया में 5 ट्यूबवेल होने के बावजूद भी पानी की समस्या आना पानी के समुचित वितरण की विफलता है।
उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पानी के वाल्व की जो चाबी ट्यूबवेल कर्मचारियों के पास होनी चाहिए वह कुछ रसूखदार लोग अपने पास रखते हैं एवं जब चाहे पानी का प्रवाह जिस और चाहे मोड़ देते हैं। एक ट्यूबवेल का मुख्य वाल्व ही तोड़ दिया गया जिस कारण बोरीवाली गली में पानी की दिक्कत भयंकर रूप ले चुकी है। इन सारी समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं ग्रामवासियों की बैठक हुई जिसमें विस्तार से चर्चा के बाद इन्हे जल्द हल करने का आश्वासन गाँव वासियों को दिया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
जरूरतमंदों की सहायता करने वाले सुनील गुप्ता और शशि गुप्ता सम्मानित मोहल्ला धोबियों को बांटी राशन किट लॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग निर्जला एकादशी पर आश्रय होम, दिव्यांग बच्चों को दी पैकेटबंद लस्सी चंडीगढ़ के लिए जारी हुई नई गाईड लाइन "तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मदद ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानित समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास शराब व्यापारी के घर पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोलियों के खोल कब्जे में लेकर जांच शुरू