ENGLISH HINDI Tuesday, June 18, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

जल और जंगल को बचाना जरूरी

June 06, 2019 08:23 AM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी)
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधरोपण करते हुए कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि जल और जंगल को बचाना जरूरी हो गया है। जन-सहभागिता से हम ग्लोबल वार्मिंग से बच सकते है। सुबोध उनियाल ने कहा कि शुद्ध पर्यावरण के लिए सजग रहने की आवश्यकता है। पर्यावरण प्रदूषित होने के कारण कई बीमारियां पनप रही है, हम पौधरोपण कर पर्यावरण को बचा सकते है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को यदि आवश्यकतानुसार ग्रीन बोनस मिले तो हम स्कूलों, सरकारी कार्यालयों व जन-सहभागिता के माध्यम से जुड़ कर उत्तराखंड के पर्यावरण को बचा सकते है।
उन्होंने कहा कि आज देश में सभी जगह डबल इंजन की सरकारें कायम हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पलायन को रोकने के लिये युवाओं को कृषि व टूरिज्म के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
राजनीति से परे कुछ सवाल उठाती डॉक्टरों की हड़ताल डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्टरों संग मारपीट करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने हेतु मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा वायुसेना प्रमुख ने वायु सेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की मेघालय में तुरंत प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला, पंजाबियों को धमकियों मद्देनजऱ उठाया कदम मरीजों और डॉक्‍टरों से संयम बरतने की अपील कारगिल विजय की 20वीं वर्षगांठ 25 से27 जुलाई तक भाजपा का महत्वपूर्ण बैठक पार्टी मुख्यालय दिल्ली में हुई भारतीय भाषाओं को अधिक सशक्त बनाने पर बल गुजरात तट के लिए ‘बेहद खतरनाक तूफान’ की चेतावनी जारी चक्रवात वायु के मद्देनजर भारतीय नौसेना की तैयारियां