ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
पंजाब

सीवरेज व पेयजल की पाइप साथ-साथ, लोग साफ पानी को तरसे

June 07, 2019 09:03 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर:
नगर कौंसिल भले शहरवासियों को साफ-सुथरा पानी उपलब्ध करवाने के बड़े-बड़े दावे कर रहा है लेकिन सच्चाई इसके विपरित है। आलम ये है कि जीरकपुर गांव में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है।

गंदे पानी की सप्लाई को लेकर लोग कई बार कौंसिल कार्यालय जाते हैं लेकिन वहां उन्हे सिवाय आश्वासनों के हाथ कुछ नहीं लगता। लोग मजबूरी में मंदिरों, गुरुद्वारों या फिर ट्यूवबेलों से पानी भर कर अपना समय निकाल रहे हैं। वहीं जब एक अधिकारी की गली में पानी का पाईप टूटा तो वह तुरंत बदल दिया गया। शहर के एक तिहाई एरिया में सीवरेज व पानी की पाइप लाइन एक साथ होने की वजह से लोगों को गंदा पानी मिल रहा है।

शहर के गांव वाले एरिया में तीन फीट की गलियां हैं जहां यह दोनों एक साथ बिछाई गई है जो मुख्य कारण है। जानकारी देते हुए हरबंस कौर, प्रिया, सुदेस रानी, बिट्टू, मदन लाल, माया रात, सतीस कुमार, मोती राम, बहादर सिंह, सतबीर सिंह आदि ने बताया कि पिछले काफ़ी समय से उनके क्षेत्र में सिवरेज का गंदा पानी मिक्स हो कर आता है।

उन्होंने बताया कि जब सिवरेज का पानी का लैवल नीचे चला जाता है उस के बाद साफ़ पानी आने लग जाता है जब सिवरेज भर जाते हैं फिर गंदा पाने आने लग जाता है। उन्होंने बताया कि उन्होंने इसकी कई बार शिकायत भी की परन्तु कोई सुनवाई नहीं हो रही ऊपर से बरसातों के दिन आने वाले हैं और यदि कोई बीमारी फैलती है तो इसकी जिमेवारी नगर कौंसिल की होगी। उन्होंने माँग की कि उनकी समस्या जल्दी से जल्दी ठीक की जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें