ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

धूरी और जालंधर के बाद अब मोगा में बच्ची के साथ जबरदस्ती का मामला आया सामने

June 07, 2019 09:10 PM

चंडीगड़, फेस2न्यूज:
विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मोगा में एक 2 वर्षीय बच्ची के साथ एक दरिन्दे अपराधी की ओर से की गई जबरदस्ती पर बेहद दुख और अफसोस प्रकट करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को जमकर कोसा।
'आप' द्वारा जारी बयान में चीमा ने कहा कि बादलों के माफिया और जंगली राज से दुखी होकर पंजाब के लोगों ने बड़े उत्साह और उम्मीदों के साथ कैप्टन अमरिन्दर सिंह के वायदों और इरादों पर भरोसा किया था, परंतु कैप्टन अमरिन्दर सिंह अपने ढाई सालों के कार्यकाल के दौरान बादलों से भी गए-गुजरे साबित हुए और आज पंजाब में कानून व्यवस्था बदतर से महा-बदतर हो गई है और अपराधी अनसर बेखौफ हो कर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं।
चीमा ने कहा कि पहले धूरी, फिर जालंधर और अब मोगा में मासूम बच्चियां जबर जिनाह का शिकार हुई हैं, फरीदकोट में राजनैतिक सरप्रस्ती के अधीन एक नौजवान को पुलिस हिरासत में मार कर नहर में फैंक दिया जाता है, फिर सम्बन्धित पुलिस इंस्पैक्टर संदिगद्ध हालत में आत्म हत्या कर लेता है। इंसाफ की मांग में धूरी और फरीदकोट में लगातार धरने लग रहे हैं, परंतु सरकार सो नहीं रही और होशो-हवास में पार्टियों में मसरूफ है और हिमाचल की वादियों में मस्त होकर आराम कर रहे है। पंजाब की इस से बड़ी त्रासदी क्या हो सकती है?
चीमा ने कहा कि बेहतर होता मुख्य मंत्री खुद ही गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी अपने किसी जिम्मेदार मंत्री को सौंप देते, क्योंकि मुख्य मंत्री के पास कानून व्यवस्था की तरफ ध्यान देने का समय ही नहीं है।
चीमा ने मांग की कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को बिना देरी गृह मंत्री के तौर पर इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि कानून व्यवस्था के लिहाज से पंजाब पूरी तरह जंगल राज में तबदील होता जा रहा है। हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब सरकार को 12 सालों से कम उम्र के बच्चों को यौन अपराधों से बचाने के लिए केंद्र सरकार के प्रोटैक्शन आफ चिल्ड्रेन फरौम सैकसूअल अफैसिज (पोसको) एक्ट 2012 को मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा की तरह संशोधन सहित पंजाब में भी लागू करना चाहिए, ताकि मासूम बच्चों के साथ ऐसा घिनौना कुकर्म करने वाले अपराधियों को फास्ट ट्रैक अदालतों के द्वारा फांसी पर लटकाया जा सके जिससे किसी ओर अपराधी का ऐसा जुर्म करने का कभी हौसला ही न पड़े।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
शैलर इंडस्ट्री को तबाह कर देगी नई कस्टम मिलिंग नीति: चीमा लग्जरी गाडिय़ां चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार प्लास्टिक बैन के तहत डेराबस्सी में छापेमारी ज़ीरकपुर भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया आयोग द्वारा ख़ीवा दियालूवाला मामले में एसएसपी मानसा से रिपोर्ट तलब पंजाब रोडवेज़ का जी.एम और सब इंस्पेक्टर रिश्वत केस में गिरफ़्तार बकाया वजीफों ने लाखों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर धकेला: मान चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी में इकट्ठा हुआ सामान बांट रहे तीन में से 2 गिरफ्तार 370 हटाने का विरोध करने वालों के आगे अड़ गए शिव सैनिक नेत्र व दंत चैकअप शिविर में 300 से ज्यादा रोगियो की जांच