ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
पंजाब

सड़क पर सवारियां उठती बसें दे रही हैं हादसों को न्यौता

June 08, 2019 10:42 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
ज़ीरकपुर शहर की सड़को पर ग़ैर-कानूनी तौर पर रुकी बसें हर समय हादसों का कारण बनती रही हैं। बेतरतीब तरीके से सड़क किनारे सवारियां उठती बसें, शहर में बने बस अड्डे पर नहीं जातीं जबकि एसडीएम डेराबसी और ट्रैफ़िक पुलिस के सम्बन्धित अधिकारी कई बार बस चालकों और मालिकों को लिखित और जुबानी आदेश भी दे चुके हैं कि सड़क पर बसें रोकने की जगह बस अड्डे और बसें ले जाई जाएँ। सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए सरकारी और प्राईवेट बस चालक शहर में बने बस स्टैंड में बसें ले जाने की जगह चण्डीगढ़-अंबाला और पटियाला चौक पर बसें रोक कर सवारियों बैठाते हैं। बस मालिकों पर ट्रैफ़िक पुलिस का कोई असर नहीं नज़र आता। इससे पहले ज़ीरकपुर में इंस्पेक्टर राजिन्दर सिंह आए थे तो उन्होंने बसों के चालान काट इस समस्या पर नकेल डालने की कोशिश की थी इसके बाद आए मौजूदा ट्रैफ़िक इंचार्ज सरबजीत सिंह के शासनकाल में बस चालक एक बार फिर मनमर्ज़ी करते नज़र आ रहे हैं। हालाँकि ट्रैफ़िक इंचार्ज सरबजीत सिंह ने बताया कि कई बार मीटिंग कर निजी और सरकारी बस चालकों को कहा जा चुका है कि वह बस स्टैंड पर बसें लेकर जाए परन्तु बस चालकों के कानों पर जूँ भी नहीं रेंगती। बसें अड्डे में न जाने कारण पटियाला और डेराबसी की ओर जाने वाली सवारियों को भी भारी दिक्कतों और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और शहर में हर समय ट्रैफ़िक की समस्या बनी रहती है।
ट्रैफ़िक इंचार्ज इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि बसें बस स्टैंड में न जाने के बारे उनके ध्यान में लाया गया है। जल्द ही बस मालिकों और चालकों की बैठक बुला कर उनको बसें बस स्टैंड में खड़ी करने के लिए ज़रूरी आदेश जारी किये जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गुरूद्वारे में खड़ा बुलेट मोटरसाईकल चोरी चुनावी शगूफा साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी वार्ड नंबर 20 में मलेरिया के एक और पॉजिटिव केस की पुष्टि डा. अम्बेदकर प्रतिमा की तोड़-फोड़ मामला: जांच के लिए सिट्ट का गठन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल की केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा खराब पड़ी हैं शहर की तीसरी आंखें पेरोल पर आया कैदी फ़रार - मामला दर्ज शिकागो में जीरकपुर के गांव छत्त के युवक की गोली मारकर हत्या, गांव में माहौल गमगीन