ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
पंजाब

जैन समाज ने शुरू किया मन्दिर जीर्णोद्धार महोत्सव

June 08, 2019 11:03 PM

फिरोजपुर, मनीष:
जैन समाज द्वारा मन्दिर मनोहर लाल जी के जीर्णोद्धार को लेकर तीन दिवसीय कार्यक्रम आरम्भ हो गया है। कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों से श्रद्धालू उत्साह के साथ हिस्सा लिया ले रहे है। उत्सव की शोभा बढ़ाने के लिए दिल्ली से ताशा पार्टीया व संगीतकार पार्टी पहुंची है तो वहीं ब्रहृचारी संजय भैया मुरैना वाले, संजय भैया, सुनीता दीदी, नीतिका दीदी, नरेन्द्र भैया व चंदन भैया ने अपने प्रवचनों के माध्यम से सभी का मार्गदर्शन किया जा रहा है।
प्रधान संजय जैन की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पहले दिन महिलाओं व पुरूषों द्वारा घट यात्रा निकाली गई, जो बड़े मन्दिर से आरम्भ होकर विभिन्न बाजारों से होती हुई बीएम जैन स्कूल के पंडाल में पहुंची। जहां पर भगवान शांतिनाथ का अभिषेक, शांतिधारा करवाने के पश्चात ध्वाजरोहण की प्रक्रिया पूरी की गई और भगवान का नित्य पूजन व विधान किया गया। इस अवसर पर सौधर्म इंद्र, कुबेर इंद्र से लेकर विभिन्न इंद्रो का आह्वान किया गया।
शाम के समय नीमवाला चौक पर स्थित दीपक जैन के घर से आरती यात्रा निकाली गई और इंद्र सभा का आयोजन किया गया। जिसमें इंद्रो ने सौधर्म इंद्र के आगे अपने प्रश्न रखकर उनका समाधान पूछा। युवा जैन मिलन के सदस्यों ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने में अहम योगदान अदा किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ा सीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहीं अवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लम जीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौत हाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता 6 किलो भुक्की पोस्त सहित एक गिरफ्तार जीरकपुर में ट्रक ने 15 गाड़ियां ठोकीं, लगा लंबा जाम विजीलैंस के छापे के बाद कई कॉलोनाइजरों के दफ्तरों में छाया सन्नाटा ढकोली में एक ही रात में आठ दुकानों के ताले चटका लाखों का माल उड़ाया, दुकानदारों में भारी रोष