ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
पंजाब

सड़कों पर बहते सीवरेज के बदबूदार पानी से लोग परेशान

June 09, 2019 06:19 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
पिछले दस दिनों से सीवरेज का पानी सड़क पर बहने से लोगों को आवागमन में समस्या आ रही है। गंदे पानी से कालोनी में बदबू फैली हुई है। समस्या की तरफ नगर कौंसिल भी ध्यान नहीं दे रहा है। कौंसिल के जेई को लिखित व मौखिक सूचना देकर पब्लिक भी बता चुकी है। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
मामला वार्ड नंबर 24 शिवा इन्क्लेव का है। समस्या जहां उत्पन्न हुई है, वहीं वार्ड के पार्षद नछत्तर सिंह  का आफिस भी है। समस्या उत्पन्न होने की वजह यह है कि उक्त जगह पर सीवरेज जाम है। गटर से बहने वाले सीवरेज के पानी से सड़क भी टूटनी शुरू हो गई है। लोग उक्त सड़क से आवागमन करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। 
शिवा इन्क्लेव के हिमांशु खुराना, गुरविंदर सिंह, जसदेव, गुरदीप सिंह, इकबाल सिंह, करनैल सिंह, जरनैल सिंह व राजेश कुमार ने कहा कि पिछले दस दिनों से उनकी कालोनी में सीवरेज का पानी सड़कों पर बह रहा है। पानी बहने से सड़क टूट रही है और वहां से गुजरने हुए लोग दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं। मामले में कार्रवाई के लिए उन्होंने नगर कौंसिल के जेई व ठेकेदार को लिखित व मौखिक सूचना दी। इसके बाद भी कार्रवाई के लिए न तो विभाग कोई कर्मचारी पहुंचा और न हीं अधिकारियों ने इस बात का संज्ञान लिया लिया कि मामले में क्या कार्रवाई हुई है।
कालोनी वासियों ने जब सीवरेज ठेकेदार से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया तो उन्होंने जाम सीवरेज को खुलवाने का आश्वासन दिया, परन्तु दस दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।  गौरतलब है कि शहर के तकरीबन कालोनियों में सीवरेज जाम की समस्या उत्पन्न होने लगी है। सीवरेज जाम होने से लोगों के घरों के शौचालय में पानी बैक मार कर ओवर फ्लो हो रहा है। इससे कालोनियों का पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है और सीवरेज के पानी के लगातार बहने से सड़कें भी टूट रही है। 
 
समस्या दूर कराई जाएगी : ईओ
इस बारे में जीरकपुर नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी गिरीश वर्मा ने कहा कि समस्या की शिकायत आई है। जल्द कर्मचारियों को भेज कर समस्या दूर कराई जाएगी।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें