ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
नहीं रहे स्वतंत्रता सेनानी सुशील रतन, बुधवार को होगा अंतिम संस्कारअपने हृदय सम्राट, पुण्यात्मा, समाज सुधारक स्व: सीताराम जी बागला की पुण्यतिथि पर नतमस्तक हुए क्षेत्रवासीनशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू12 एचसीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारीजल के समुचित उपयोग से भारत भविष्य की प्राकृतिक आपदाओं से सुरक्षित रह सकता है: शेखावत नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन मेडिकल शिक्षा के साथ व्यवहारिकता का पाठ पढ़ाया जाएगा एम्स मेंडिप्टी कमिशनर आज सुनेंगे रॉयल एंपायर प्रोजैक्ट के पीडितों की शिकायतें
पंजाब

गैस पाइपलाइन से सप्लाई होती गैस लीकेज से धमाका तीन झुलसे, दरवाजे टूटे-शीशे फूटे

June 10, 2019 06:51 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
सोमवार सुबह 9 बजे के आस-पास ढकोली स्थित पंचकूला मुख्य मार्ग पर सपैंगल हाइट्स नामक सोसायटी की दूसरी मंजिल में तेज आवाज के साथ धमाका हुआ। धमाके के कारण मकान के दरवाजों व खिड़कियों पर लगे शीशे फूट गए। वहां उपस्थित तीन लोग  बुरी तरह से झुलस गए। उन्हें सोसाइटी वासियों ने इलाज के लिए पहले पंचकूला सैक्टर 6 सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहां घायलों में दो की  स्थिति नाजुक बनी हुई है। 

आंखों देखी: धमाका सुन अपने कमरे से रसोई की ओर भागा, देखा तो माँ के कपड़ों में लगी थी आग, नोकरानी राज रानी भी झुलसे थे । सुबह 9 बजे थे मैं (सुनील गर्ग) अपने कमरे में अभी नींद से उठ कर ही बैठा था। उसी दौरान कुछ ही पल में तेज धमाके के साथ चिल्लाने की आवाज आई। मैं भागकर गया तो देखा माँ के कपड़ों में आग लगी है। मैंने उसके कपड़े फाड़कर आग बुझाई। नोकरानी राज रानी भी झुलसी हुई थी। कमरे में चारों तरफ सामान बिखरा था। दरवाजे व खिड़कियां टूटे पड़े थी। मोहल्ले वालों की मदद से माँ व नोकरानी को हम पंचकूला हॉस्पिटल ले गए।


 
 
 
ढकोली स्थित पंचकूला मुख्यमार्ग के नजदीक सपैंगल हाइट्स के फ्लैट नंबर 53 सी ब्लाक की दूसरी मंजिल पर सुबह 9 बजे अचानक फ्लैट की किचन में तेज धमाका हुआ। धमाके से आस-पास के क्षेत्र के लोग भी सहम गए। सभी भागकर वहां पहुंचे तो देखा मकान के दरवाजे धमाकों के कारण टूट चुके हैं। खिड़कियों व अन्य जगह लगे शीशे फूट गए और 2 महिलाएं व एक व्यक्ति आग से झुलस गए हैं जिन्हें लोगों ने घायलों को तुरंत पंचकूला सैक्टर 6 अस्पताल पहुचाया। 
  

हादसे में सुनील गर्ग 45 पुत्र जगदीश लाल, उनकी माताजी उषा 60 पत्नी जगदीश लाल व उनकी नोकरानी राज रानी झुलस गए। सोसाइटी में पाइप के जरिए  सप्लाई की जा रही एलपीजी गैस पर सुनील की माँ व नोकरानी कुछ बनाने के लिए खड़ी थीं जैसे ही उनकी माँ उषा ने रेगुलेटर घुमाया तो एक जोरदार धमाका हुआ और वे दोनों आग की लपटों में घिर गई। धमाके से सुनील के कमरे का दरवाजा टूट गया और उसने बाहर आकर देखा तो  उनकी माँ व नोकरानी लपटों में घिरी हुई थी उसने तुरंत एक कंबल लपेट उन दोनों के शरीर से आग बुझाई। आग बुझाते हुए सुनील के हाथ भी झुलस गए। उनकी किचन के अंदर अन्य सामान भी तहस-नहस हो गया। तभी धमाका सुन पहुचे सोसायटी वासियों पहुच उन्हें पंचकूला सैक्टर 6 अस्पताल पहुचाया। गनीमत रही कि छुट्टियों के चलते सुनील व उसके भी के बच्चे अपने ननिहाल गए हुए थे वरना बड़ा हादसा हो सकता था। पाइप से गैस रिसाव के कारण पूरे घर में उसकी बदबू फैल गई थी। फिलहाल आग कैसे लगी धमाका कैसे हुआ, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। 
 
आंखों देखी: धमाका सुन अपने कमरे से रसोई की ओर भागा, देखा तो माँ के कपड़ों में लगी थी आग, नोकरानी राज रानी भी झुलसे थे । सुबह 9 बजे थे मैं (सुनील गर्ग) अपने कमरे में अभी नींद से उठ कर ही बैठा था। उसी दौरान कुछ ही पल में तेज धमाके के साथ चिल्लाने की आवाज आई। मैं भागकर गया तो देखा माँ के कपड़ों में आग लगी है। मैंने उसके कपड़े फाड़कर आग बुझाई। नोकरानी राज रानी भी झुलसी हुई थी। कमरे में चारों तरफ सामान बिखरा था। दरवाजे व खिड़कियां टूटे पड़े थी। मोहल्ले वालों की मदद से माँ व नोकरानी को हम पंचकूला हॉस्पिटल ले गए।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ा सीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहीं अवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लम जीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौत हाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता 6 किलो भुक्की पोस्त सहित एक गिरफ्तार जीरकपुर में ट्रक ने 15 गाड़ियां ठोकीं, लगा लंबा जाम