ENGLISH HINDI Tuesday, June 18, 2019
Follow us on
पंजाब

संकट गहराया: टैंकर से पानी मंगाने को मजबूर हो रहे हेम विहार फेस 2 के लोग लोगों ने खाली बाल्टियां लेकर किया प्रदर्शन

June 10, 2019 09:18 PM
जीरकपुर,जेएस कलेर
नगर कौंसिल के हेम विहार फेस 2 में लगाए गए ट्यूवेल से नियमित आपूर्ति नहीं होने के कारण वार्ड के लोग पानी को तरस रहे हैं। पिछले 7 दिनों से हेम सहित कुछ अन्य क्षेत्रों में पीने का पानी नहीं आने के कारण हाहाकार मचा हुआ है। इससे लोगों में नगर कौंसिल जीरकपुर के प्रति रोष है। लोगों ने पार्षद और वाटर सप्लाई विभाग के खिलाफ खाली बाल्टियां लेकर रोष प्रदर्शन किया। हेम विहार के लोग पिछले सात दिनों से पानी का इंतजार कर रहे हैं।
नगर कौंसिल के अधिकारियों के पास ठेकेदार की  शिकायत गई है, इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया गया। प्रभावित लोगों की मानें तो वाटर सप्लाई के ठेकेदार ट्यूवेल से पानी न आने, कभी ट्यूबवेल में खराबी होने, कभी लाइट का न आने का बहाना बनाकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। प्रचंड गर्मी में लोग पैसे देकर टैंकर से पानी मंगवाने को मजबूर हैं।
गुस्साये लोगों के सब्र का बांध टूट गया और आखिरकार हेमविहार और आसपास के लोग सोमवार दोपहर हाथ में खाली बाल्टियां ले  अपना विरोध जताया। 
वार्ड के लोगों का कहना था कि जब वह पानी का बिल समय पर दे रहे हैं तो उन्हें पानी की सप्लाई पूरी क्यों नहीं मिल रही। उन्होंने नगर कौंसिल जीरकपुर को चेतावनी दी कि यदि पानी की सप्लाई समय पर न दी गई तो लोग हाईवे जाम करने को मजबूर होंगे। लोगों ने नगर कौंसिल के ई ओ गिरीश वर्मा से भी शिकायत की और मांग की है कि नियमित पानी दिलाया जाये। 
जब समस्या के बारे में नगर कौंसिल के जे.ई पवनदीप से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें तो बताया गया था कि समस्या सुलझा ली गई है।  वहीँ जब ठेकेदार से बात की गई तो इसने बताया कि उक्त बोर का पानी काफी नीचे चला गया है जिसके लिए बड़ी मोटर डालनी होगी ताकि पानी की सही मात्रा पंप हो सके। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर.पटियाला सड़क पर हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्य घायल हाईवे पर ट्रक डिवाईडर पर चढ़ा तो लगा दो घंटे जाम ओएलएक्स पर लगातार हो रहीं है ठगी की वारदातें, फ्रिज की खरीद के नाम पर बैंक खाते से निकाले 48 हजार 4000 किलो प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े किये ज़ब्त खाना-जंगी में बे-वजह 'झटके' झेल रहे हैं लोग: चीमा स्कूलों परिसर में वर्दियां और किताबों की बिक्री पर रोक कला व साहित्य प्रेमियों को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व समारोहों में शामिल होने का न्यौता नगर कांउसिल ज़ीरकपुर का 81 करोड़ 42 लाख रु. का वार्षिक बजट पास पंजाब विधानसभा की विभिन्न कमेटियाँ गठित, नोटिफिकेशन जारी पॉवर कारपोरेशन द्वारा क्षेत्रीय दफ़्तरों में कंट्रोल रूम स्थापित