ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
पंजाब

मई में 16 कर्मचारियों व 1 प्राईवेट व्यक्ति को रिश्वत लेते दबोचा

June 11, 2019 10:02 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत मई महीने के दौरान कुल 12 छापे मारकर 16 सरकारी कर्मचारियों और 1 प्राईवेट व्यक्ति को विभिन्न मामलों में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया जिनमें पुलिस विभाग के 4, राजस्व विभाग के 3 और अन्य विभिन्न विभागों के 9 कर्मचारी शामिल हैं।
इस सम्बन्धी चीफ़ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी विजीलैंस ब्यूरो पंजाब बी.के. उपल ने कहा कि इस दौरान ब्यूरो ने सार्वजनिक सेवाओं और अन्य क्षेत्रों में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश की। इस दिशा में विजीलैंस के परीक्षक अधिकारियों ने राज्य की विभिन्न अदालतों में चलते मुकदमों के दौरान दोषियों को न्यायिक सज़ाएं दिलाने के लिए पुख़्ता पैरवी की।
उन्होंने बताया कि पिछले महीने के दौरान ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार सम्बन्धी 15 मामलों के चालान विभिन्न विशेष अदालतों में पेश किये गए। इसी महीने सरकारी कर्मचारियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार के मामलों में और गहराई से पड़ताल करने के लिए विजीलैंस द्वारा 4 मुकदमे भी दर्ज किये गए। इसी दौरान भ्रष्टाचार सम्बन्धी लगाए गए इल्ज़ामों की पुख़्ता पड़ताल के लिए एक और विजीलैंस पड़ताल भी दर्ज की गई।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि विजीलैंस द्वारा दर्ज किये मामलों की सुनवाई के दौरान पिछले महीने दो विभिन्न विशेष अदालतों ने दो सरकारी कर्मचारियों को सज़ाएं और जुर्माने किये हैं जिनमें मोगा में तैनात कानूनगो गुरमेल सिंह और पटवारी सोहन सिंह को मोगा की अदालत द्वारा 4-4 साल की कैद और पाँच-पाँच हज़ार रुपए के जुर्माने की सज़ा सुनाई गई है।
इसी तरह दूसरे केस में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के कांस्टीट्चूऐंट कॉलेज घनौर जि़ला पटियाला में तैनात लैक्चरर अरमान कुमार को पटियाला की अदालत द्वारा 5 साल की कैद और 20,000 रुपए का जुर्माने की सज़ा सुनाई गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गुरूद्वारे में खड़ा बुलेट मोटरसाईकल चोरी चुनावी शगूफा साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी वार्ड नंबर 20 में मलेरिया के एक और पॉजिटिव केस की पुष्टि डा. अम्बेदकर प्रतिमा की तोड़-फोड़ मामला: जांच के लिए सिट्ट का गठन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल की केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा खराब पड़ी हैं शहर की तीसरी आंखें पेरोल पर आया कैदी फ़रार - मामला दर्ज शिकागो में जीरकपुर के गांव छत्त के युवक की गोली मारकर हत्या, गांव में माहौल गमगीन