ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
नहीं रहे स्वतंत्रता सेनानी सुशील रतन, बुधवार को होगा अंतिम संस्कारअपने हृदय सम्राट, पुण्यात्मा, समाज सुधारक स्व: सीताराम जी बागला की पुण्यतिथि पर नतमस्तक हुए क्षेत्रवासीनशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू12 एचसीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारीजल के समुचित उपयोग से भारत भविष्य की प्राकृतिक आपदाओं से सुरक्षित रह सकता है: शेखावत नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन मेडिकल शिक्षा के साथ व्यवहारिकता का पाठ पढ़ाया जाएगा एम्स मेंडिप्टी कमिशनर आज सुनेंगे रॉयल एंपायर प्रोजैक्ट के पीडितों की शिकायतें
पंजाब

मामला फ़लैट में गैस रिसाव कारण आग लगने का, फायर विभाग की ओर से सोसायटी को दिए जा रहे थे लापरवाही बरतने का नोटिस...

June 11, 2019 09:13 PM

झुलसी बुज़ुर्ग महिला पी.जी.आई रैफर

जीरकपुर, जेएस कलेर  
बीते कल ढकोली की सपेंगल हाइट्स में गैस रिसाव कारण आग लगने से बाद आज डेराबसी फायर विभाग के अधिकारियों की ओर से सोसायटी का दौरा कर सेफ्टी उपकरणों की जांच की। विभागीय जांच दौरान सोसायटी में आग बुझाने वाले यंत्रों में कई अनियमितताएं पाई गई। इस दौरान झुलसे तीन लोगों में एक बुज़ुर्ग महिला उषा गर्ग को पी.जी.आई रैफर किया गया है। जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। प्राप्त जानकारी अनुसार डेराबसी के  फायर अफ़सर मनजीत सिंह की ओर से आग लगने के कारणों की जांच के लिए आज ढकोली की सपेंगल हाइट्स का दौरा किया।
इस मौके सोसायटी के मौके मौजूद सोसाइटी के पदाधिकारी फायर सेफ्टी संबंधित  आधिकारियों को विभाग की ओर से जारी कोई दस्तावेज़ नहीं दिखा सके। फायर अफ़सर मनजीत सिंह अनुसार सोसायटी में लगे ज्यादातर उपकरण चालू हालत में नहीं हैं। जिसके लिए विभाग की ओर से इस सोसायटी को बीते चार साल से लगातार नोटिस जारी किये जा रहे हैं परन्तु सोसायटी वालों की तरफ से इन नोटिसें को गंभीरता के साथ नहीं लिया जा रहा।
उन्होंने कहा कि आग काफ़ी देर तक गैस लीक करने से लगी हो सकती है परन्तु यदि आग ज्यादा  फैल जाती तो सोसायटी में लगे आग बुझाने के सेफ्टी यंत्र आग बुझाने के लिए अपर्याप्त साबित होते।
उन्होंने सोसायटी प्रबंधकों को सख़्त निर्देश जारी करते कहा कि वह जल्द से जल्द अपने आग बुझाने के यंत्रों को चालू हालत में करवाए और अपने वाहन सिर्फ़ सोसायटी की पार्किंग में ही पार्क करें। उन्होंने कहा कि यदि इस बार सोसायटी की ओर से लापरवाही की गई तो इस सोसायटी की प्राथमिक सुविधाएं बंद करने की शिफारिश उच्च आधिकारियों को की जाएगी। दूसरी ओर आग लगने वाले फ़लैट के मालिक सुनील गर्ग ने बताया कि अति गंभीर हालत में झुलसी उसकी माता उषा रानी को डाक्टरों की ओर से पी.जी.आई रैफर किया गया है। उन्होंने बताया कि वह गैस स्पलाई करने वाली कंपनी और बिल्डर ख़िलाफ़ घटिया सुविधाएं देने को लेकर अदालत में भी जाएंगे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ा सीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहीं अवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लम जीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौत हाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता 6 किलो भुक्की पोस्त सहित एक गिरफ्तार जीरकपुर में ट्रक ने 15 गाड़ियां ठोकीं, लगा लंबा जाम