ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
पंजाब

मामला फ़लैट में गैस रिसाव कारण आग लगने का, फायर विभाग की ओर से सोसायटी को दिए जा रहे थे लापरवाही बरतने का नोटिस...

June 11, 2019 09:13 PM

झुलसी बुज़ुर्ग महिला पी.जी.आई रैफर

जीरकपुर, जेएस कलेर  
बीते कल ढकोली की सपेंगल हाइट्स में गैस रिसाव कारण आग लगने से बाद आज डेराबसी फायर विभाग के अधिकारियों की ओर से सोसायटी का दौरा कर सेफ्टी उपकरणों की जांच की। विभागीय जांच दौरान सोसायटी में आग बुझाने वाले यंत्रों में कई अनियमितताएं पाई गई। इस दौरान झुलसे तीन लोगों में एक बुज़ुर्ग महिला उषा गर्ग को पी.जी.आई रैफर किया गया है। जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। प्राप्त जानकारी अनुसार डेराबसी के  फायर अफ़सर मनजीत सिंह की ओर से आग लगने के कारणों की जांच के लिए आज ढकोली की सपेंगल हाइट्स का दौरा किया।
इस मौके सोसायटी के मौके मौजूद सोसाइटी के पदाधिकारी फायर सेफ्टी संबंधित  आधिकारियों को विभाग की ओर से जारी कोई दस्तावेज़ नहीं दिखा सके। फायर अफ़सर मनजीत सिंह अनुसार सोसायटी में लगे ज्यादातर उपकरण चालू हालत में नहीं हैं। जिसके लिए विभाग की ओर से इस सोसायटी को बीते चार साल से लगातार नोटिस जारी किये जा रहे हैं परन्तु सोसायटी वालों की तरफ से इन नोटिसें को गंभीरता के साथ नहीं लिया जा रहा।
उन्होंने कहा कि आग काफ़ी देर तक गैस लीक करने से लगी हो सकती है परन्तु यदि आग ज्यादा  फैल जाती तो सोसायटी में लगे आग बुझाने के सेफ्टी यंत्र आग बुझाने के लिए अपर्याप्त साबित होते।
उन्होंने सोसायटी प्रबंधकों को सख़्त निर्देश जारी करते कहा कि वह जल्द से जल्द अपने आग बुझाने के यंत्रों को चालू हालत में करवाए और अपने वाहन सिर्फ़ सोसायटी की पार्किंग में ही पार्क करें। उन्होंने कहा कि यदि इस बार सोसायटी की ओर से लापरवाही की गई तो इस सोसायटी की प्राथमिक सुविधाएं बंद करने की शिफारिश उच्च आधिकारियों को की जाएगी। दूसरी ओर आग लगने वाले फ़लैट के मालिक सुनील गर्ग ने बताया कि अति गंभीर हालत में झुलसी उसकी माता उषा रानी को डाक्टरों की ओर से पी.जी.आई रैफर किया गया है। उन्होंने बताया कि वह गैस स्पलाई करने वाली कंपनी और बिल्डर ख़िलाफ़ घटिया सुविधाएं देने को लेकर अदालत में भी जाएंगे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गुरूद्वारे में खड़ा बुलेट मोटरसाईकल चोरी चुनावी शगूफा साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी वार्ड नंबर 20 में मलेरिया के एक और पॉजिटिव केस की पुष्टि डा. अम्बेदकर प्रतिमा की तोड़-फोड़ मामला: जांच के लिए सिट्ट का गठन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल की केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा खराब पड़ी हैं शहर की तीसरी आंखें पेरोल पर आया कैदी फ़रार - मामला दर्ज शिकागो में जीरकपुर के गांव छत्त के युवक की गोली मारकर हत्या, गांव में माहौल गमगीन