ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
पंजाब

फतेहवीर की मौत के बाद सभी खुले बोरवेलों को बंद करने के निर्देश

June 12, 2019 09:52 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
संगरूर जिले के सुनाम इलाके के गांव भगवानपुर में बोरवेल में गिरकर 2 वर्षीय फतेहवीर सिंह की हुई दर्दनाक मौत के बाद मुख्यमंत्री ने राज्यभर में खुले पड़े सभी बोरवेलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। फतेहवीर सिंह को 108 घंटों की सख्त जद्दो-जहद के बावजूद बचाया न जा सका।
मुख्यमंत्री ने खुले पड़े बोरवेलों संबंधी डिप्टी कमिश्नरों से जानकारी मांगी है और तुरंत कदम उठाए जाने के निर्देश दिए हैं।
इस घटना पर गंभीर नोटिस लेते हुये मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव के नेतृत्व वाले आपदा प्रबंधन ग्रुप को ऐसी घटनाओं से बचने और रोकने के लिए एस.पी.ओज़ (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजऱ) को अंतिम रूप देने के लिए कहा है।
फतेहवीर सिंह की मौत के बाद मुख्यमंत्री ने अपने टवीट में कहा, ‘‘ सभी डिप्टी कमिश्नरों को हिदायतें दी गई हैं कि वह किसी भी जिले में कोई भी खुला बोरवेल न होने को यकीनी बनाएं और उनको 24 घंटों में इस सम्बन्धी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। अगर आपके इलाके में कोई भी खुला बोरवेल है तो आप हमारे हेल्पलाइन नंबर 0172 -2740397 पर फ़ोन कर सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गुरूद्वारे में खड़ा बुलेट मोटरसाईकल चोरी चुनावी शगूफा साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी वार्ड नंबर 20 में मलेरिया के एक और पॉजिटिव केस की पुष्टि डा. अम्बेदकर प्रतिमा की तोड़-फोड़ मामला: जांच के लिए सिट्ट का गठन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल की केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा खराब पड़ी हैं शहर की तीसरी आंखें पेरोल पर आया कैदी फ़रार - मामला दर्ज शिकागो में जीरकपुर के गांव छत्त के युवक की गोली मारकर हत्या, गांव में माहौल गमगीन