ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
पंजाब

कला व साहित्य प्रेमियों को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व समारोहों में शामिल होने का न्यौता

June 14, 2019 08:49 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने दुनिया भर में बसने वाले कला और साहित्य प्रेमियों को पंजाब सरकार द्वारा करवाए जा रहे श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व के समागमों में शामिल होने का न्यौता दिया है। ये बात आज उन्होंने पंजाब कला परिषद् के चेयरमैन डा. सुरजीत पातर और सचिव जनरल डा. लखविन्दर सिंह जौहल के साथ मीटिंग करने के उपरांत यहाँ जारी प्रेस बयान में कही।
डा. पातर ने कैबिनेट मंत्री चन्नी को अवगत करवाया कि परिषद् द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व सम्बन्धी साल भर के प्रोग्राम बनाए गए हैं जो कि राज्य के विभिन्न स्थानों में करवाए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने इन प्रोग्रामों की सराहना करते हुए कला परिषद् को कहा है कि वह एक व्यापक नक्शा बनाएं जिसके अंतर्गत नवंबर महीने में होने वाले 550वें गुरूपर्व समागम में पंजाब के अलावा देश और विदेशों से कला और साहित्य प्रेमी बड़ी संख्या में शामिल हो सकें।

श्री चन्नी ने बताया कि कला परिषद् द्वारा जहाँ सेमीनार, भाषण मुकाबले आदि करवाए जा रहे हैं वहीं कई स्थानों पर नाटक भी खेले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं को आज की नयी पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए आधुनिक साधनों जैसे लाईट एंड साऊंड और लेजऱ शो आदि भी करवाए जाएँ। उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह ऐतिहासिक पल है जिसको यादगार बनाने के लिए उनका विभाग पूरी ताकत लगा देगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
विदेश भेजने के नाम 27 लाख की ठगी मार कर फ़रार होते तीन एजेंट काबू बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन पानी निकासी के लिए बनाए गए कुएं में गिरकर व्यक्ति की मौत बाइक सवार युवकों ने गाड़ी से ज्यादा धुंआ निकलने का झांसा देकर लैपटॉप व कागजात उड़ाए नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित नशे से सम्बन्धित बड़ा जख़ीरेबाज गिरफ़्तार अनाधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करवाना 31 अक्तूबर तक बढाया 4,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू विवाहित युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती युवती से सात फेरे से इनकार पर युवती ने दे दी जान बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शुरू