ENGLISH HINDI Tuesday, July 16, 2019
Follow us on
पंजाब

खाना-जंगी में बे-वजह 'झटके' झेल रहे हैं लोग: चीमा

June 16, 2019 12:34 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब सरकार को कोसते हुए कहा कि प्रचंड गर्मी और धान के सीजन के कारण जहां राज्य में निर्विघ्न बिजली सप्लाई की बेहद जरूरत है, वहीं बिजली विभाग बिना मंत्री के काम चला रहा है, नतीजे के तौर पर घरेलू और किसानों समेत सभी वर्गों के खप्तकार ऐलाने और अनऐलाने बिजली कटों से बेहद दुखी हैं।
पार्टी द्वारा जारी बयान में चीमा ने कहा कि कांग्रेस में बड़ी कुर्सी छीनने और बचाने के लिए चल रही खाना-जंगी पंजाब के आम लोगों को महंगी पड़ रही है।
चीमा ने नए बनाए बिजली मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से अपील की है कि वह बिना देरी किए बिजली मंत्रालय का पदभार संभालें और पंजाब की जनता के हितों के लिए बड़े फैसले लें।
चीमा अनुसार, ''नवजोत सिंह सिद्धू को जाने-अनजाने ऐसा मौका मिला है, जिस के द्वारा वह पंजाब के खजाने और लोगों की लूट को रोक सकते है। बतौर बिजली मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पिछली बादल सरकार की ओर से सरकारी थर्मल प्लांट की कुर्बानी देकर प्राइवेट थर्मल प्लांटों के साथ किए गए बेहद महंगे और नाजायज बिजली खरीद समझौते (पीपीए) रद्द करवा सकते हैं। आज पूरे देश की अपेक्षा महंगी बिजली खरीदने के लिए मजबूर सभी वर्गों के खप्तकारों को दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार की तर्ज पर सस्ती बिजली मुहैया करवा सकते हैं, क्योंकि 4 साल पहले केजरीवाल सरकार से पहले दिल्ली में भी उच्च-स्तरीय मिलीभुगत द्वारा निजी बिजली कंपनियां आम खप्तकारों और सरकारी खजाने को ऐसे ही लूट रहे थे, जैसे अब पंजाब के प्राइवेट थर्मल प्लांट लूट रहे हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
वफादार कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाकर मिसाल पेश की बारिश ने खोली नगर कौंसिल की पोल, थाने व नगर कौंसिल ऑफिस के बाहर भी भरा पानी स्कूटर पर जा रहे परिवार को सांड ने मारी टक्कर, 6 माह की बच्ची की मौत, पत्नी की लात फ्रैक्चर बिना वैरीफिकेशन करवाए किरायेदार खने के आरोप में 2 मकान मालिकों पर केस दर्ज रेगुलाइजेशन पॉलिसी की आड़ में बनाई जा रहीं है अवैध कालोनियां, ठगे जा रहे है लोग जिग-जैग तकनीक ना अपनाने वाले भट्टे 30 सितम्बर के बाद नहीं चल सकेंगे: पन्नू सुखबीर बादल को नशों के मुद्दों पर बोलने का कोई हक नहीं: रंधावा ज़ीरकपुर में डेंगू की दसतक : एक मामला पॉजिटिव बिना वैरीफिकेशन किरयेदार रखने पर 2 मकान मालिकों पर केस दर्ज बरसाती पानी के जमा होने से दुखी हैं लोग, बच्चों का स्कूल जाना हुआ मुश्किल