ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

महंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमा

June 18, 2019 08:10 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
आम आदमी पार्टी पंजाब के नेता और विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने निर्माण सामग्री की सातवें आसमान पर बढ़ी कीमतों को लेकर राज्य और केंद्र सरकारों को कोसा है। चीमा ने कहा कि गरीबों, दलितों-दिहाड़ीदारों और आम परिवारों के लिए घर या अन्य छोटा-मोटा निर्माण कार्य करना उनके बस से बाहर हो गए हैं, परंतु सरकारों का आम लोगों की ओर कोई ध्यान नहीं है।
पार्टी द्वारा जारी बयान में चीमा ने कहा कि हर माह निर्माण सामग्री की कीमतें बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई तीन माह के दौरान सीमेंट की बोरी के मूल्य में 60 रुपए से लेकर 80 रुपए तक की बढ़ौतरी हुई है। इसी तरह प्रति हजार ईंट का रेट 5500 रुपए से ज्यादा हो गया है। माफिया के कारण रेता-बजरी की हद से ज्यादा महंगे दाम हो गए है। यही हाल सरिया और लकडी आदि का है। ऐसे हालात में आम जनता तो दूर अच्छे पैसे वाले व्यक्ति के लिए भी घर बनाना चुनौती हो गया है। चीमा ने कहा कि महंगी हो रही निर्माण सामग्री के कारण पंचायतों समेत अन्य सरकारी कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।
चीमा ने मांग की है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार निर्माण-सामग्री की कीमतों को पहले अपने स्तर पर काबू करे और सराज्य स्तरीय टैक्स कम करे। रेत-माफिया की गुंडा पर्ची बंद करे और फिर केंद्र सरकार पर निर्माण सामग्री की जरूरी वस्तुओं पर टैक्स/जीएसटी की दरें कम करवाने के लिए दबाव बनाए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब की फ़ैक्ट्रियों में कार्यरत हरियाणा के श्रमिकों के लिए छुट्टी का ऐलान मोटरसाइकिल सवार को कार ने मारी टक्कर, इलाज दौरान मौत ऑस्ट्रेलिया से पति का फोन ‘तुम्हारे यहाँ निकला क्या चांद’ पत्नी ने चांद को दिया अर्क डिफेंस इन्कलेव में करवा चौथ पर किट्टी पार्टी की धूम 302 टी.बी. मरीज़ों के मामले सामने आए डिप्टी कमिश्नर ने किया जेल में औचक निरीक्षण, मरीजों की समस्याएं सुन जताई नाराजगी फग़वाड़ा, मुकेरियां, दाखा और जलालाबाद हलके वोटर ले सकेंगे विशेष छुट्टी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर सैक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूली सुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंह