ENGLISH HINDI Tuesday, July 16, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू

June 19, 2019 09:22 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के रीजनल आउटरीच ब्यूरो द्वारा चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर तीन-दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यअतिथि हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य राजीव अरोड़ा ने कहा कि यह प्रदर्शनी योग के प्रति लोगों के रूझान को और अधिक बढायेगा। यह प्रदर्शनी 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2019 समारोह का हिस्सा है। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, चण्डीगढ़ की अतिरिक्त महानिदेशक क्षेत्रीय, श्रीमती देवप्रीत सिंह, रीजनल आउटरीच ब्यूरो के निदेशक श्री आशीष गोयल व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
इस प्रदर्शनी का उदेश्य आम लोगों को बेहतर जीवन शैली व अच्छे स्वास्थ्य के प्रति योग की विभिन्न गतिविधियों को चित्रों, चलचित्रों तथा गीतों के माध्यम से जागरूक करना है। प्रदर्शनी में 40 फोटो पैनलों में योगा के इतिहास, और विश्व भर में योग दिवस के आयोजनों और आसनों को दर्शाया गया है । इस अवसर पर प्रदर्शनी में आए लोगों को विषय आधारित नुक्कड़ नाटक और जादू के माध्यम से भी योग से होने वाले फायदों का संदेश दिया गया।
अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अंतर्गत रीजनल आउटरीच ब्यूरो पूरे उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में योग सत्रों का एक विशेष अभियान आयोजित कर रहा है। रीजनल आउटरीच ब्यूरो द्वारा 21 जून को भारतीय योग संस्थान के सहयोग से चण्डीगढ़ के सैक्टर 49 के सेंट्रल पार्क में विशेष योग सत्र आयोजि किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर अखंड हरिनाम संकीर्तन कल से नींद न आने की समस्या को नजऱअंदाज़ न करे: डॉ विरदी खाली प्लॉट में गैरकानूनी तौर पर कचरा डालने से करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना वरिष्ठ नागरिक बैंकर्स ने पेंशन विसंगतियां दूर करने का आह्वान किया एशियन डांस चैंपियनशिप में आशना बागरी ने चंडीगढ़ का नाम रौशन किया परवीन अनेजा बने इनकम टैक्स एंड सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन के प्रधान चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी इंजीनियरों की कला कौशल दिखाने का आयोजन , आटोमोटिव इंजीनियरिंग टेलेंट में होगा महा-मुकाबला तंबाकू नियंत्रण हेतु तंबाकू उत्पाद बेचनेवालों के लिए लाइसेंस अनिवार्य ऑनलाईन मीडिया पॉलिसी को लेकर गृह सचिव से मिले ओमा के सदस्य