ENGLISH HINDI Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
 
पंजाब

छापेमारी के दूसरे दिन राज्य में से 3500 किलो प्लास्टिक बैग ज़ब्त

June 19, 2019 09:25 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
प्लास्टिक कैरी बैगों के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए छापेमारी को जारी रखते हुए पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और स्थानीय निकाय विभाग की टीमों ने मिल कर मंगलवार शाम को 175 दुकानों/गोदामों पर छापेमारी की जिसके अंतर्गत प्लास्टिक कैरी बैग (उत्पादन, प्रयोग और निपटारा) कंट्रोल एक्ट, 2005 के मुताबिक उल्लंघन के 88 मामले सामने आए। इस सम्बन्धी सूचना तंदुरुस्त पंजाब मिशन के डायरैक्टर श्री के.एस. पन्नू ने दी।
श्री पन्नू ने बताया कि छापेमारी के दूसरे दिन 3500 किलो प्लास्टिक कैरी बैग ज़ब्त किये गए जबकि शनिवार को की गई छापेमारी के दौरान 4000 किलो प्लास्टिक कैरी बैग ज़ब्त किये गए थे। उन्होंने आगे बताया कि इस सम्बन्धी 82 चालान जारी किये गए और मौके पर ही लगभग 50,000 रुपए जुर्माने के तौर पर इक_े किये गए। हैरानी की बात यह है कि सिफऱ् लुधियाना जि़ले में 1150 किलो प्लास्टिक कैरी बैग ज़ब्त किये गए।
मिशन डायरैक्टर ने कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत राज्य भर में प्लास्टिक बैगों की बिक्री और प्रयोग को रोकने के लिए कोशिशें जारी हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य में प्लास्टिक बैगों के उत्पादन, भंडारण, वितरण, बिक्री और प्रयोग पर रोक के बावजूद उल्लंघन के बहुत से मामले सामने आए हैं।
लोगों को प्लास्टिक बैगों का प्रयोग न करने की अपील करते हुए श्री पन्नू ने कहा कि प्लास्टिक बैग वातावरण के लिए गंभीर समस्या हैं और इनका प्रयोग रोकना लाजि़मी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़ जीरकपुर, : त्योहारी सीजन में कैश लैस हुए एटीएम लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि