ENGLISH HINDI Thursday, July 18, 2019
Follow us on
पंजाब

छापेमारी के दूसरे दिन राज्य में से 3500 किलो प्लास्टिक बैग ज़ब्त

June 19, 2019 09:25 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
प्लास्टिक कैरी बैगों के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए छापेमारी को जारी रखते हुए पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और स्थानीय निकाय विभाग की टीमों ने मिल कर मंगलवार शाम को 175 दुकानों/गोदामों पर छापेमारी की जिसके अंतर्गत प्लास्टिक कैरी बैग (उत्पादन, प्रयोग और निपटारा) कंट्रोल एक्ट, 2005 के मुताबिक उल्लंघन के 88 मामले सामने आए। इस सम्बन्धी सूचना तंदुरुस्त पंजाब मिशन के डायरैक्टर श्री के.एस. पन्नू ने दी।
श्री पन्नू ने बताया कि छापेमारी के दूसरे दिन 3500 किलो प्लास्टिक कैरी बैग ज़ब्त किये गए जबकि शनिवार को की गई छापेमारी के दौरान 4000 किलो प्लास्टिक कैरी बैग ज़ब्त किये गए थे। उन्होंने आगे बताया कि इस सम्बन्धी 82 चालान जारी किये गए और मौके पर ही लगभग 50,000 रुपए जुर्माने के तौर पर इक_े किये गए। हैरानी की बात यह है कि सिफऱ् लुधियाना जि़ले में 1150 किलो प्लास्टिक कैरी बैग ज़ब्त किये गए।
मिशन डायरैक्टर ने कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत राज्य भर में प्लास्टिक बैगों की बिक्री और प्रयोग को रोकने के लिए कोशिशें जारी हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य में प्लास्टिक बैगों के उत्पादन, भंडारण, वितरण, बिक्री और प्रयोग पर रोक के बावजूद उल्लंघन के बहुत से मामले सामने आए हैं।
लोगों को प्लास्टिक बैगों का प्रयोग न करने की अपील करते हुए श्री पन्नू ने कहा कि प्लास्टिक बैग वातावरण के लिए गंभीर समस्या हैं और इनका प्रयोग रोकना लाजि़मी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन पानी निकासी के लिए बनाए गए कुएं में गिरकर व्यक्ति की मौत बाइक सवार युवकों ने गाड़ी से ज्यादा धुंआ निकलने का झांसा देकर लैपटॉप व कागजात उड़ाए नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित नशे से सम्बन्धित बड़ा जख़ीरेबाज गिरफ़्तार अनाधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करवाना 31 अक्तूबर तक बढाया 4,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू विवाहित युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती युवती से सात फेरे से इनकार पर युवती ने दे दी जान बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शुरू स्वच्छ, सार्थक और लोक हितों की गायकी आज के समय की बड़ी ज़रूरत